scriptकॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल | Will create atmosphere in college | Patrika News

कॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल

locationकरौलीPublished: Oct 15, 2019 06:47:30 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय (Will create atmosphere in college) में शिक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए बुधवार को स्टॉफ की बैठक होगी। जिसमें नियमित कक्षाएं लगवाने के संबंध में योजना बनाई जाएगी।

कॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल

कॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल,कॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल,कॉलेज में पढ़ाई का बनाएंगे माहौल

करौली. स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय (Will create atmosphere in college) में शिक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए बुधवार को स्टॉफ की बैठक होगी। जिसमें नियमित कक्षाएं लगवाने के संबंध में योजना बनाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका में मंगलवार को कॉलेज में पढ़ाई ठप, निराश लौटती छात्राएं शीर्षक से समाचार प्रकाशित हुआ था। इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य ने बैठक बुलाई है। प्राचार्य ऋषि शर्मा ने बताया कि छात्राएं कितनी भी संख्या में आए, लेकिन महाविद्यालय शिक्षकों को कक्षा लेने के लिए पाबंद किया जाएगा। इस बारे में बैठक में लिखित आदेश भी जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नए सिरे से कक्षाओं के कालांस भी निर्धारित किए जाने के संबंध में चर्चा होगी। सुबह से शाम चार बजे तक अलग-अलग विषयों की पढ़ाई की व्यवस्था होगी।
छात्राओं को मैसेज भेजेंगे
कार्यवाहक प्राचार्य ने बताया कि द्वितीय व तृतीय वर्ष की छात्राएं काफी संख्या में पढऩे को आती है। इस कारण उक्त क्लासों की पढ़ाई भी नाममात्र को होती है। अब कक्षाओं से नदारद रहने वाली छात्राओं को संदेश भेजकर कॉलेज बुलाया जाएगा। कॉलेज में छात्राओं को बताया जाएगा की ७५ प्रतिशत से कम उपस्थिति पर परीक्षा के लिए अयोग्य करार दी जाएंगी। छात्राओं के अभिभावकों भी प्रेरित किया जाएगा। अभिभावकों की बैठक में भी महाविद्यालय परिसर में बुलाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो