ईद पर नहीं खरीदेंगे कपड़े, जरुरतमंदों की मदद के लिए बचाएंगे रुपए

Will not buy clothes on Eid, will save money to help the needy

-जामा मस्जिद में उलमा कौंसिंल की बैठक में लिया निर्णय

By: Anil dattatrey

Published: 10 May 2020, 10:27 PM IST

हिण्डौनसिटी. मुस्लिम समुदाय में सबसे पवित्र माने जाने वाला रमजान का पाक महीना बीतने को है, और ईद का त्योहार नजदीक है। कोरोना संकट काल में कठिन परिस्थतियों से जूझ रहे जरुरतमंदों की मदद के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अनूठा निर्णय लिया है। रविवार को शहर की जामा मस्जिद में हुई उलमा कौंसिल की स्थानीय इकाई की बैठक में निर्णय लिया है कि आने वाली ईद पर मुस्लिम समाज के लोग नए कपड़े नहीं खरीदेंगे। खरीदारी पर खर्च होने वाले इन पैसों का उपयोग जरुरतमंदों को सहायता मुहैया कराने के लिए किया जाएगा।

उलमा कौंसिल के कारी मोहम्मद नईम ने बताया कि बैठक में मौजूद शहर के उलमाओं एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद के त्योहार पर नए कपड़े नहीं खरीदने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि फिजूलखर्ची नहीं हो इसके लिए कौंसिल ने कमेटी का गठन किया है।

जो लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने बताया कि कपडों पर खर्च होने वाले पैसों से जरुरतमंदों को राशन सामग्री व अन्य सामान वितरित कर मदद की जाएगी। बैठक में मुफ्ती मदरसा जामिया अरबीया फरुकिया के संस्था प्रधान मुफ्ती जाहिद मुजाहीरी ने बताया कि ईद पर फिजूलखर्ची के बजाए प्रत्येक घर से 40 रुपए एकत्रित किए जाएंगे। जिससे जरुरतमंद लोगों की मदद की जाएगी।

बैठक में सोशल डिस्टेंस व लॉकडाउन की पालना करने की बात कही। इस दौरान इमाम हाफिज मोहम्मद सफी, मुफ्ती अब्दुल हमीद, मुफ्ती फारूख, मुफ्ती सद्दाम ने वीडियो संदेश जारी कर युवक, युवती व महिला और बच्चों से ईद की खरीददारी नहीं करने और बचे पैसों से निर्धनों की मदद करने की अपील की।

इस दौरान मौलाना अंसार, मौलाना बुनियाद, कारी नईम, कारी असरार, हाफिज अब्दुल गय्युर अहमद, हाफिज कमरूद्दीन, मौलाना आमिर, मौलाना तालिब, हाफिज बाबुद्दिन, हाफिज शाहिद, हाफिज निजाम, हाफिज अब्दुल गनी, ईदगाह वक्फ कमेटी के सदर छोटे मुल्ला खान, पूर्व सदर मिर्जा मुस्ताक अहमद, हज कमेटी के सदर एम इकबाल बबलू, वक्फ कमेटी के पूर्व जिला सदर अता उल हक नूरी, कमेटी के सदर सलीम कुरेशी मौजूद थे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned