scriptअब मिलेंगे आरोप पत्र | Will now get charge sheet | Patrika News

अब मिलेंगे आरोप पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2017 11:26:00 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में गत साल कम परिणाम देने वाले वरिष्ठ अध्यापकों की सुनवाई बुधवार को यहां की गई, अब लापरवाह शिक्षकों को आरोप पत्र जारी किए जाएंगे।

करौली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में गत साल कम परिणाम देने वाले वरिष्ठ अध्यापकों की सुनवाई बुधवार को यहां की गई, अब लापरवाह शिक्षकों को आरोप पत्र जारी किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा में जिले के 78 वरिष्ठ अध्यापकों का विभिन्न विषयों में परिणाम न्यून रहा। जिनके खिलाफ नोटिस जारी किए थे। विभाग ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए उनका पक्ष जाना। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) गोविन्द दयाल शर्मा ने बताया कि 78 अध्यापकों का परिणाम न्यून रहा। विभाग के उपनिदेशक ने उनसे कम परिणाम के कारण पूछे। शर्मा ने बताया कि अध्यापकों से जवाब लिखित में लिया गया है। संतोषजनक जवाब नहीं देने वाले वरिष्ठ अध्यापकों के खिलाफ आरोप पत्र जारी किए जाएंगे। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रामधन जाट, प्रधानाचार्य रामकेश मीना भी मौजूद थे। 
परिणाम सुधारने के लिए कवायद: उपनिदेशक गणेश धाकड़े ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं का परिणाम सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने कवायद की है। उन्होंने बताया कि लगातार कम परिणाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन कारणों का अध्ययन भी किया कि परिणाम न्यून क्यों रहा। जिससे शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार किया जा सकें। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो