scriptविश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान | World Blood Donation Day: Whole family donated blood | Patrika News

विश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान

locationकरौलीPublished: Jun 14, 2021 08:38:02 pm

Submitted by:

Surendra

विश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान
कलक्टर ने अनुकरणीय पहल को सराहयाकरौली। विश्व रक्तदान दिवस पर सोमवार को सामाजिक गतिविधियों से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार मनोज जैन ने पूरे परिवार के साथ रक्तदान करके अनुकरणीय संदेश दिया।पत्रकार मनोज जैन ने 41 वीं बार रक्तदान किया। जबकि उनकी पत्नी अर्चना तथा इंजनीयिर पुत्री कृति जैन ने दूसरी बार रक्तदान किया। पुत्र उत्कर्ष जैन का रक्तदान करने का यह पहला मौका था। करौली में पहली बार किसी परिवार ने सामूहिक रूप से रक्तदान किया है।

विश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान

विश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान

विश्व रक्तदान दिवस : पूरे परिवार ने किया रक्तदान

कलक्टर ने अनुकरणीय पहल को सराहया
करौली। विश्व रक्तदान दिवस पर सोमवार को सामाजिक गतिविधियों से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार मनोज जैन ने पूरे परिवार के साथ रक्तदान करके अनुकरणीय संदेश दिया।
पत्रकार मनोज जैन ने 41 वीं बार रक्तदान किया। जबकि उनकी पत्नी अर्चना तथा इंजनीयिर पुत्री कृति जैन ने दूसरी बार रक्तदान किया। पुत्र उत्कर्ष जैन का रक्तदान करने का यह पहला मौका था।
करौली में पहली बार किसी परिवार ने सामूहिक रूप से रक्तदान किया है। इस पर जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश गुप्ता ने पारिवारिक रूप से किए रक्तदान की सराहना करते हुए अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा लेने की अपील की है। इस मौके पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, दिनेश गुप्ता ब्लड बैंक प्रभारी भूपेंद्र शर्मा, मेल नर्स प्रथम मोहन शर्मा, समाजसेवी बबलू शुक्ला, पूर्व पार्षद ललित हरदैनिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मनोज जैन ने बताया कि वे वर्ष 1994 से लगातार रक्तदान कर रहे हैं ।
गर्व कर रहा महसूस

पहली बार रक्तदान करने के बाद उत्कर्ष जैन ने कहा कि वह गर्व महसूस कर रहा है। उत्कर्ष ने बताया कि जब भी पापा रक्तदान की कहते थे तब मन रक्तदान की ललक पैदा होती। अब 18 वर्ष की उम्र पूरी हुई तो तो रक्तदान करने का सपना पूरा हुआ। वह खुद आगे रक्तदान करेगा और अपने साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करेगा। कृति ने कहा कि उसे पापा से रक्तदान की प्रेरणा मिली। गत वर्ष जयपुर में रक्तदान शिविर में पहली बार रक्तदान किया। रक्तदान आगे भी करने का संकल्प कृति जैन ने भी दोहराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो