युवाओं को भी लगने लगा कोरोना बचाव का टीका

युवाओं को भी लगने लगा कोरोना बचाव का टीका

जिले में पहले दिन चार केंद्रों पर हुई शुरूआत
ऑनलाइन पंजीयन वालों को ही लगाया

करौली। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान के तहत जिले में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को भी टीका लगाए जाने की शुरूआत हुई। पहले दिन जिले में चार केन्द्रों पर उन युवाओं को टीका लगाया गया जिन्होंने ऑनलाइन पंजीयन कराया हुआ था। वैक्सीनेशन के प्रति युवाओं में उत्साह नजर आया और जिला चिकित्सालय के वैक्सीनेशन केन्द्र पर सुबह से युवाओं की कतार लग गई।

By: Surendra

Published: 11 May 2021, 07:33 PM IST

युवाओं को भी लगने लगा कोरोना बचाव का टीका

जिले में पहले दिन चार केंद्रों पर हुई शुरूआत
ऑनलाइन पंजीयन वालों को ही लगाया

करौली। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत जिले में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को भी टीका लगाए जाने की शुरूआत हुई। पहले दिन जिले में चार केन्द्रों पर उन युवाओं को टीका लगाया गया जिन्होंने ऑनलाइन पंजीयन कराया हुआ था।
वैक्सीनेशन के प्रति युवाओं में खासा उत्साह नजर आया और जिला चिकित्सालय के वैक्सीनेशन केन्द्र पर सुबह से ही युवाओं की कतार लग गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश मीणा ने बताया कि पहले दिन 18 से 44 आयु वर्ग में करीब 600 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जबकि जिले के चारों केन्द्रों के लिए 200-200 वैक्सीन आवंटित की गई थी। पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन को लेकर लोगों में अधिक जागरूकता देखने को मिल रही है। चूंकि अब 18 साल के युवाओं के भी वैक्सीन की शुरूआत हुई तो चिकित्सालय में काफी भीड़ जमा रही। युवाओं और नर्सेज के बीच कुछ तकरार की नौबत भी आई।
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ आशीष शुक्ला, मेल नर्स जगमोहन माली, एएनएम सुमन शुक्ला, सौरभ पाराशर ने वैक्सीनेशन के कार्य में सहयोग किया।
इसके अलावा मंगलवार को जिला न्यायालय परिसर, विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता कार्यालय में भी टीकाकरण शिविर लगाए गए। सीएमएचओ दिनेश मीणा ने बताया कि फिलहाल युवाओं के लिए कुछ चुनिंदा केन्द्रों पर ऑनलाइन पंजीयन के जरिए से वैक्सीनेशन की व्यवस्था लागू की गई है। उन्होंने युवाओं से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned