scriptयुवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज | Youth murder case: Villagers of Mehmadpur jammed at Devlen Mor, murder | Patrika News

युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज

locationकरौलीPublished: Nov 22, 2021 11:59:16 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Youth murder case: Villagers of Mehmadpur jammed at Devlen Mor, murder case registered
-नई मंडी थाना पुलिस कर रही मामले की जांच

युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज,युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज

युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज,युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज

हिण्डौनसिटी. महवा रोड़ पर मिस्त्री मार्केट में हुए हमले में घायल महमदपुर निवासी विष्णु (22) पुत्र हरीसिंह गुर्जर की बीती रात को हुई मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार सुबह देवलेन मोड़ पर चक्का जाम कर दिया। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक प्रकाशचंद ने मौके पर पहुंच लोगों से समझाइश कर जाम खुलवाया। दोपहर में राजकीय जिला चिकित्सालय में पांच सदस्यीय मेडीकल बोर्ड में शामिल चिकित्सकों ने शव का पोस्टमार्टम किया। अपरान्ह करीब तीन बजे शव परिजनों को सुपुर्द किया जा सका। शाम को पुलिस की मौजूदगी में गांव में शव की अंत्येष्टि की गई।

मामले में मृतक के बड़े भाई राजेश गुर्जर ने चांवडपुरा निवासी अशोक, ताली निवासी अमृत व नीमरीपुरा निवासी खुशीराम को नामजद करते हुए तीन-चार अन्य लोगों पर विष्णु की बेरहमी से मारपीट कर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।
मृतक के पिता हरीसिंह ने पुलिस को बताया कि विष्णु अपनी स्कार्पियो का पंचर लगवाने हिण्डौन के मिस्त्री मार्केट में आया था। जहां पहले से घात लगाए बैठे आरोपी चांवडपुृरा निवासी अशोक, ताली निवासी अमृत व नीमरीपुरा निवासी खुशीराम समेत आधा दर्जन आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते उसके साथ बेरहमी से मारपीट कर दी।
आरोपी विष्णु को लहूलुहान हालत में छोड फरार हो गए। इस पर वहां मौजूद एक साथी ने विष्णु को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन चंद मिनट बाद वह भी अस्पताल से चंपत हो गया। उपचार के दौरान विष्णु की मृत्यु हो गई। शिनाख्त होने पर नई मंडी थाना पुलिस ने परिजनों को सूचित किया। देर रात परिजन अस्पताल पहुंच गए।
जाम लगा तो हरकत में आया पुलिस महकमा-
सुबह जाम लगाए जाने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। एएसपी प्रकाशचंद ने देवलेन मोड पहुंच जाम खुलवाया। साथ ही डीएसपी किशोरी लाल, नई मंडी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद जाटव, कोतवाली थाना प्रभारी वीरसिंह गुर्जर, श्रीमहावीर जी थाना प्रभारी धर्मसिंह गुर्जर के अलावा जिला पुलिस की स्पेशल टीम भी अस्पताल परिसर में मौजूद रही। मेडीकल बोर्ड में शामिल डॉ. ओपी मीणा, डॉ. जेपी मीणा, डॉ. रामराज मीणा, डॉ. दीपक चौधरी व डॉ. पुष्पेन्द्र गुप्ता ने शव का पोस्टमार्टम किया।
बालघाट पुलिस पर लापरवाही का आरोप-
परिजनों ने बताया कि आरोपियों ने आठ दिन पहले मृतक विष्णु के भाई की आंखों में मिर्ची पाऊडर झोंककर हमले का प्रयास किया था। इसकी रिपोर्ट पीडित परिवार की ओर से बालघाट थाने पर दी गई थी। लेकिन आरोपियों के दबाव और मिलीभगत के चलते पुलिस ने ना तो परिवाद दर्ज किया और ना ही कोई कार्रवाई की। इससे बेखौफ आरोपियों ने विष्णु की हत्या कर डाली। मृतक के परिजनो ने बालघाट थानाप्रभारी समेत दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
युवक की हत्या का मामला: महमदपुर के ग्रामीणों ने देवलेन मोड़ पर लगाया जाम, हत्या का मामला दर्ज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो