युवाओं की लगी कतार, पहले दिन 500 ने लगवाई वैक्सीन

Youth queues, 500 vaccinated on first day


-18 से 44 वर्ष वालों के लिए कोविड वैक्सीनेशन शुरू

By: Anil dattatrey

Published: 12 May 2021, 08:55 AM IST


हिण्डौनसिटी.
कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का 'कवचÓ पहनने को मंगलवार को युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन शुरू करने से राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण केन्द्र पर युवक-युवतियों की कतार लग गई। पहले दिन दो सत्र स्थलों पर 500 जनों ने वैक्सीन लगवाई गई।
कोविड वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि सरकार द्वारा करौली जिले में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन शुरू करने से सोमवार को ही युवा लाभार्थियों ने कोविन एप पर ऑन लाइन पंजीयन कर वैक्सीनेशन को स्लॉट आवंटित करा लिया। ऐसे में सुबह टीकाकरण केन्द्र पर सुबह 9 बजे से ही कतार लगना शुरू हो गया। भीड़ बढऩे पर केन्द्र पर तैनात पुलिसकर्मियों को महिला-पुरुषों की अलग कतार लगवानी पड़ी। ऐसे में सुबह से दोपहर तक व शाम को पांच बजे तक अंतिम दो घंटे टीका लगवाने के लिए भीड़ रही। राजकीय चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र पर पंंजीकृत 200 युवाओं में से 188 ने वैक्सीन लगवाई। वहीं महवा रोड पर 220 केवी जीएसएस परिसर में विद्युतकर्मी, न्याय विभाग व बैंककर्मियों के लिए लगे सत्र में 300 से अधिक लोगों के टीके लगाए गए। डॉ. चौधरी ने बताया कि बुधवार को विभाग द्वारा 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के स्लॉट को 200 से बढ़ाकर 250 डोज कर दिया है। इस वर्ग के लाभार्थी प्रतिदिन शाम 6 बजे आरोग्य सेतु व कोविन एप के माध्यम से आगामी दिन के वैक्सीन लगवाने के लिए पंजीयन कर सकेंंगे।

विभागवार भी लगेंंगे वैक्सीन सत्र-
डॉ. चौधरी ने बताया कि सामान्य सत्रों के अलावा टीकाकरण लिए विभागवार सत्रों का लगाए जाएंगे। बुधवार को मीडियाकर्मी, समाचार पत्र वितरक, रोडवेजकर्मी, रेलवे व जनस्वास्थ्य अभियात्रिकी विभाग के अधिकारी -कर्मचारियों के लिए वैक्सीन सत्र लगेगा।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned