scriptमायावती देश की अगली प्रधानमंत्री बनेगी-अभय सिंह चौटाला | abhay chautala says mayawati will be the next PM of india | Patrika News

मायावती देश की अगली प्रधानमंत्री बनेगी-अभय सिंह चौटाला

locationकरनालPublished: Dec 03, 2018 08:44:42 pm

Submitted by:

Prateek

अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो अनुशासित पार्टी है। इसमें जो भी अनुशासन को तोड़ेगा पार्टी से उसको बाहर कर दिया जाएगा। अगर वह स्वयं भी अनुशासन भंग करते हैं तो पार्टी उनको भी बाहर कर देगी…

abhay singh chautala

abhay singh chautala

(पटौदी,करनाल): हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अगली सरकार बसपा व इनेलो की बनेगी और मायावती देश की अगली प्रधानमंत्री बनेगी। वे सोमवार को हेलीमंडी में जन अधिकार रैली को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में क्षेत्रीय दलों से अलग-अलग राज्यों में मायावती का गठबंधन चल रहा है और वे सर्वमान्य नेता के रूप में है। तीसरा मोर्चा शीघ्र मूर्त रूप लेगा।

 

उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

उन्होंने कहा कि बसपा से प्रदेश के अंदर उनका गठबंधन सीटों को लेकर नहीं है। जो जीतने वाले उम्मीदवार होंगे उनको टिकट दी जाएगी। चाहे वह बसपा का हो या इनेलो का। पटौदी से इनलो उम्मीदवार कौन होगा इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि चुनाव की तारीख के साथ ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी। इनेलो अपने दसों लोकसभा व 90 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगी।

 

कर्ज माफी की घोषणा

अभय चौटाला ने कहा कि उनकी सरकार आने पर किसानों, कमेरे वर्ग व छोटे दुकानदारों के दस हजार से लेकर दस लाख तक के कर्ज माफ किए जाएंगे। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्या की शादी में सरकार पांच लाख रुपए का कन्यादान देगी। प्रतिदिन के सौ रुपए के हिसाब से पेंशन दी जाएगी। हर परिवार को योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जाएगा। रोजगार से वंचित रहे बेरोजगारों को पंद्रह हजार मासिक भत्ता दिया जाएगा।


दुष्यंत अनुशासनहीनता की माफी मांगे तो पार्टी में वापसी संभव।

अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो अनुशासित पार्टी है। इसमें जो भी अनुशासन को तोड़ेगा पार्टी से उसको बाहर कर दिया जाएगा। अगर वह स्वयं भी अनुशासन भंग करते हैं तो पार्टी उनको भी बाहर कर देगी। दुष्यंत चौटाला की घर वापसी पर कहा कि अनुशासन भंग करने की गलती को सार्वजनिक रूप से माने तो पुनर्विचार किया जा सकता है। हालांकि यह फैसला पार्टी सुप्रीमो का ओमप्रकाश चौटाला का है।

 

हरियाणा को दिला कर रहेंगे एसवाईएल नहर का पानी— अभय चौटाला

इससे पूर्व उन्होंने हेलीमंडी के अनाज मंडी में जन अधिकार रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक एसवाईएल का पानी हरियाणा के लोगों को नहीं मिल जाता वह संघर्षरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज अगर चुनाव हो जाए तो विधानसभा में एक भी भाजपा का विधायक नहीं पहुंचेगा। वे लोगों के बीच जाकर बीजेपी व कांग्रेस के कारनामों की पोल खोलेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की फूट सबके सामने हैं। कांग्रेस छह गुटों में बंटी हुई है।

 

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर गोपीचंद गहलोत, पूर्व विधायक रामवीर सिंह, इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शिव कुमार गुप्ता, रमेश गर्ग शेट्टी, कृष्णलाल यादव, बसपा के सचिन चौधरी,नेतराम, अशोक अरोड़ा व पूर्व मंत्री रामपाल माजरा ने भी रैली को संबोधित किया। इस अवसर पर जन अधिकार रैली की अध्यक्षता कर रहे सुरेंद्र गर्ग, किशोर यादव, रमेश दहिया, सुखबीर तवर, पूर्व पार्षद प्रवीण यादव, गोपाल वधवा सहित अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो