scriptहरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के 5 मार्च तक चलाए जाने के आसार | Budget session of Haryana assembly will be held till March 5 | Patrika News

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के 5 मार्च तक चलाए जाने के आसार

locationकरनालPublished: Feb 18, 2019 04:05:01 pm

Submitted by:

Prateek

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु अपनी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे…

(चंडीगढ,करनाल): हरियाणा सरकार ने बजट सत्र की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। पहले बजट सत्र के 27 फरवरी तक चलने की संभावना थी, लेकिन अधिक कामकाज और विपक्ष के जोर देने पर सरकार ने बजट सत्र 5 मार्च तक चलाने का निर्णय लिया है।

 

बजट सत्र की अवधि पर अंतिम निर्णय विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में होगा, लेकिन सत्र के एक पखवाड़े से अधिक चलने की संभावना नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर के साथ चर्चा के बाद वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने 26 फरवरी को बजट पेश करने का निर्णय लिया है। पहले बजट 23 फरवरी को छुट्टी के दिन शनिवार को पेश किए जाने की संभावना थी। बजट सत्र की अवधि बढ़ा दिए जाने के बाद सरकार ने बजट 26 फरवरी को पेश करने का फैसला किया है।


गौरतलब है कि वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु अपनी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे। वित्त मंत्री बजट तैयार करने के लिए अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। इस बार का बजट टैक्स रहित होने की संभावना है। गांवों और किसानों के विकास पर सरकार का खास ध्यान रहेगा। सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर नोंक-झोंक होने के आसार हैं। भाजपा में जहां पांच नगर निगम और जींद उपचुनाव में हुई जीत का जोश देखने को मिलेगा, वहीं विपक्ष सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में होगा।

 

सदन में हरियाणा सर्विस ऑफ इंजीनियरिंग ग्रुप ए, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग संशोधन बिल, बिजली संशोधन बिल, श्री दुर्गा माता मंदिर भनमौरी श्राइन बिल, अकाउंटेबिलिटी ऑफ पब्लिक फाइनेंस बिल पंजाब भूमि संरक्षण संशोधन विधेयक, हरियाणा कानून संशोधन बिल, अतिथि अध्यापकों की नौकरी सुरक्षित करने के बिल पारित कराए जाने के आसार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो