scriptस्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला | Case of sexual exploitation on school owner, principal and tehsildar | Patrika News

स्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला

locationकरनालPublished: Jul 11, 2020 11:46:04 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Hariyana News ) प्राइवेट स्कूल के मालिक और प्रिन्सिपल (Woman sexual exploitation by School Owner and principal ) ने पदोन्नति देने की आड़ में देह शोषण किया और एक तहसीलदार को भी इसमें शामिल कर लिया। इसके बावजूद उसे पदोन्नति नहीं मिली और स्कूल से (Sexual exploitation to go give incentive ) बाहर का रास्ता दिखा दिया।

स्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला

स्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला,स्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला,स्कूल मालिक, प्रिन्सिपल व तहसीलदार पर देह शोषण का मामला

करनाल(हरियाणा): (Hariyana News ) प्राइवेट स्कूल के मालिक और प्रिन्सिपल (Woman sexual exploitation by School Owner and principal ) ने पदोन्नति देने की आड़ में देह शोषण किया और एक तहसीलदार को भी इसमें शामिल कर लिया। इसके बावजूद उसे पदोन्नति नहीं मिली और स्कूल से (Sexual exploitation to go give incentive ) बाहर का रास्ता दिखा दिया। महिला पुलिस थाना में पीडि़ता ने इस मामले में दर्ज कराई रिपोर्ट में यह आरोप लगाया है। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस की कार्रवाई में हो रही टालमटोल के मदï्देनजर राज्य महिला आयोग ने इस मामले में स्वत: प्रसंज्ञान लिया है।

पदोन्नति के लालच में यौन शोषण
पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में पीडि़ता ने आरोप लगाया कि प्राइवेट स्कूल के मालिक ने उसे प्रमोशन का लालच देकर फांस लिया। पीडि़ता स्कूल में लाइब्रेरियन के पद पर कार्यरत थी। स्कूल मालिक अजय भाटिया ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसी आड़ में तहसीलदार और स्कूल के प्रिन्सिपल ने भी उसका देह शोषण किया। स्कूल के मालिक भाटिया ने उसे पदोन्नति के साथ वेतन दुगना करने का झांसा दिया। महिला का कहना है कि जब इस मामले की उसने शिकायत करनी चाही तो उल्टे ही उसी पर ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाए गए।

पीडि़ता को धमकियां
पीडि़ता का कहना था कि स्कूल मालिक और स्टॉफ ने उसे कई बार धमकिंया दी कि इस मामले को किसी को नहीं बताए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया पर तीनों आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। महिला का आरोप है कि पुलिस जानबूझ कर तीनों को बचाने का प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच जारी है।

महिला आयोग ने लिया स्वत: प्रसंज्ञान
इस प्रकरण में दोनों तरफ से मामला दर्ज कराए जाने के बाद एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने जांच के लिए एसआईटी की दो टीम गठित की हैं। जिनमें से एक केस में महिला थाना प्रभारी कविता दलाल व डीएसपी जगदीप दूहन है, जबकि दूसरे में सिविल लाइन थाना प्रभारी संजीव कुमार और डीएसपी राजीव कुमार हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन का कहना है कि आयोग स्वत: प्रसंज्ञान लेकर एसपी को कार्रवाई के लिए लिखा है। जरुरत पडऩे पर आयोग की टीम पीडि़ता से बात करके कार्रवाई कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो