scriptकोरोना से जंग: मास्क न पहना, पब्लिक प्लेस पर थूंका तो लगेगा जुर्माना | Coronation War: Not Wearing Mask, Fined At Public Place | Patrika News

कोरोना से जंग: मास्क न पहना, पब्लिक प्लेस पर थूंका तो लगेगा जुर्माना

locationकरनालPublished: May 26, 2020 10:10:06 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

गृह मंत्री अनिल विज ने दिए सख्ती बरतने के संकेत कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो मिलेगी कड़ी सजा

करनाल/चंडीगढ़. कोरोना से जंग लड़ रहे हरियाणा में आने वाले दिनों में मास्क ना पहनने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन न करने वालों पर जुर्माना लगेगा। इसके लिए कानून बनाने की तैयारी हरियाणा सरकार में शुरु होने जा रही है।

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि कोरोना से बचाव से जुड़े निर्देशों का पालन न करने वालों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान किया जाएगा। इस संबंध में कानून बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं और सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अधिकारियों चाहे वे किसी भी स्तर के हों, सभी को निर्देश दे दिए है कि हरियाणा मे नौकरी करनी है तो विधायकों के टेलीफोन सुनने पड़ेंगे, उनकी जायज बातों को भी मानना पड़ेगा और उनके द्वारा लोगों की जो समस्याएं रखीं जाती हैं उनकों प्राथमिकता के आधार पर हल करना पड़ेगा।


कोरोना योद्धाओं पर हमले बर्दाश्त नहीं: विज

विज ने कहा कि जो कोरोना योद्धा फ्रंटफुट पर अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर लड़ रहे हैं उन पर किसी भी प्रकार का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो कोई कानून हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश मे टेस्टिंग बढ़ा दी गई है और एक लाख से ज्यादा टेस्ट कर चुके हैं। हमारी रिकवरी रेट भी 66 प्रतिशत है और डबलिंग रेट भी 19 है और ये सारे प्रदेशों मे बहुत अच्छे स्थान पर है।


राहुल पर किया पलटवार

विज ने राहुल गांधी द्वारा देश मे लगाए गए लॉकडाउन को फेलियर करार देने पर राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि फेल आदमी को सबकुछ फेल ही नजर आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच ही दूषित है, यही कारण है कि 72 साल की आजादी के बाद भी मजदूर आज भी मजदूर ही है। उसको रोटी के लाले हैं। उसके पैर मे चप्पल नहीं है और उसे घर-बार छोड़ कर दूर दूर प्रदेशों मे जाना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो