scriptचीन से हरियाणा लौटे दर्जनों लोग, स्वास्थ्य विभाग कर रहा कड़ी निगरानी | Coronavirus: 29 People Came Haryana From China | Patrika News

चीन से हरियाणा लौटे दर्जनों लोग, स्वास्थ्य विभाग कर रहा कड़ी निगरानी

locationकरनालPublished: Feb 04, 2020 04:58:44 pm

Submitted by:

Prateek

Coronavirus: प्रदेश से कईं लोगों के नमूने के पुणे नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (National Institute Of Virology Pune) में टेस्ट के लिए भेजे गए (Coronavirus in india) हैं। जिनमें (Coronavirus In Harayana) से…

Coronavirus CoronavirusInIndia  CoronavirusSymptoms CoronavirusCauses CoronavirusTreatment WuhanChina

चीन से हरियाणा लौटे दर्जनों लोग, स्वास्थ्य विभाग कर रहा कड़ी निगरानी

(चंडीगढ़,करनाल): चीन से अब तक हरियाणा लौटे कुल 29 लोगों को निगरानी में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इनमें से एक व्यक्ति को गुरुग्राम में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज पहुंचे एक व्यक्ति में भी खांसी के लक्षण पाए गए हैं उसे भी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

 

कोरोना वाइरस: क्या है इसके लक्षण, कैसे फैलती है यह बीमारी, जानने के लिए यहां क्लिक करें…(Coronavirus Symptoms,Coronavirus Causes)

नमूनों की जांच आना बाकी…

अब तक प्रदेश के कुल 5 लोगों के नमूने पुणे नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। जिनमें से 1 नमूने की रिपोर्ट आ गई है जो कि नेगेटिव है। वहीं अन्य 4 नमूनों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

यह भी पढ़ें

निर्भया के दोषियों की फांसी के ऐलान से इस कदर घबराया, प्लान बनाकर जेल से फरार हुआ रेप का आरोपी

मदद के लिए करें कॉल…

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर निगरानी व नियंत्रण को लेकर सख्त कदम उठाते हुए सभी जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश जारी किए है। वहीं हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस संबंधी जानकारी देने व जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर 8558893911 भी जारी किया है। इस पर अब तक करीब 52 कॉल रिसीव किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें

पंचकूला: आश्रम में सेवा के लिए आई थीं 2 नाबालिग, बाबा ने धमकी देकर किया गलत काम



कहां से कितने संदिग्ध आएं सामने…

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक करीब 300 से ज्यादा संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं। करीब 14,400 से ज्यादा इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं भारत में भी अब तक तीन पॉजिटिव केस केरल में पाए गए हैं। चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद हरियाणा में चीन से लौटे 29 लोगों पर स्वास्थ्य विभाग पूरी नजर बनाए हुए हैं। चीन से हरियाणा लौटे 29 लोगों में से 6 फरीदाबाद के हैं, 4 पंचकूला, 4 करनाल, 3 भिवानी, 3 सिरसा, 3 गुरुग्राम, 2 हिसार , 1 नूह, 1 पानीपत, 1 रोहतक और 1 यमुनानगर के हैं।


हरियाणा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

यह भी पढ़ें

चीन के ‘वुहान’ से लौटा युवक नहीं गया अस्पताल, ‘Coronavirus’ रोकने को अपनाया यह उपाय, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो