scriptहरियाणा के विधायकों ने एक स्वर में की मांग, पाक को मुंह तोड़ जवाब दे केंद्र सरकार | haryana MLAs demanded to take action against pakistan | Patrika News

हरियाणा के विधायकों ने एक स्वर में की मांग, पाक को मुंह तोड़ जवाब दे केंद्र सरकार

locationकरनालPublished: Feb 20, 2019 08:43:02 pm

Submitted by:

Prateek

विधानसभा में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास,शहीदों के आश्रितों को एक-एक माह का वेतन देंगे विधायक…

assembly

assembly

(चंडीगढ़,करनाल): हरियाणा विधानसभा के सभी विधायक चाहते हैं कि पाकिस्तान को अब मुंह तोड़ जवाब दिया जाए। इसके लिए पार्टी लाइन से हटकर सभी केंद्र सरकार की कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं। विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद भाजपा सहित सभी दलों ने मिलकर जहां हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी वहीं केंद्र सरकार पर दबाव बनाया कि वह अब पाकिस्तान को आतंकी वारदातों के लिए मुंहतोड़ जवाब दे।


सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सदन में पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया। जिसका सभी दलों के विधायकों ने समर्थन किया। राज्य सरकार यह प्रस्ताव अब केंद्र को भेजेगी। प्रस्ताव में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पाक समर्थित इस आतंकी संगठन को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की गई है।

 

वहीं शोक प्रस्ताव के दौरान विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने पहल करते हुए सदन में एलान किया कि इनेलो के सभी विधायक अपना एक-एक माह का वेतन पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए देंगे। इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भी कांग्रेस के सभी विधायकों की ओर से एक-एक माह का वेतन शहीदों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की।


इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पीकर कंवरपाल गुर्जर से आग्रह किया कि वह सभी विधायकों का एक-एक महीने का वेतन शहीदों के परिजनों को भिजवाना सुनिश्चित करें। इससे पहले किरण चौधरी ने कहा, पिछले पांच वर्षों में देश में लगातार आतंकी हमले बढ़े हैं। ऐसे में अब भारत को बातचीत को पूरी तरह से बंद करके आतंक के खिलाफ खुलकर लड़ाई लडऩी चाहिए। यह आतंकियों को जवाब देने का वक्त है।


शहीदों को श्रद्धांजलि

विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण के बाद दिवंगत सांसदों-विधायकों व उनके परिजनों के साथ-साथ स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 42 जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ हरियाणा के उन शहीदों के सम्मान में भी दो मिनट का मौन रखा गया, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की कुर्बानी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो