scriptदो हाईप्रोफाइल गैंग रेप मामले में हरियाणा पुलिस की हो रही है किरकिरी | Haryana Police is grim in two high profile gang rape cases | Patrika News

दो हाईप्रोफाइल गैंग रेप मामले में हरियाणा पुलिस की हो रही है किरकिरी

locationकरनालPublished: Jul 17, 2020 06:36:08 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Hariyana News ) करनाल में हुए दो हाई प्रोफाइल गैंग रेप (High profile gang rape ) मामले में पुलिस की खासी किरकिरी हो रही है। पहला मामला एक निजी स्कूल की महिला लाइब्रेरियन का है और दूसरा मामला राईस मिल में एक महिला से सामूहिक बलात्कार करने का है। राज्य महिला आयोग (Woman commission ) की सदस्य नम्रता गौड का। गौड स्कूल वाले मामले की जांच के लिए करनाल पहुंची हैं।

दो हाईप्रोफाइल गैंग रेप मामले में हरियाणा पुलिस की हो रही है किरकिरी

दो हाईप्रोफाइल गैंग रेप मामले में हरियाणा पुलिस की हो रही है किरकिरी

करनाल(हरियाणा): (Hariyana News ) करनाल में हुए दो हाई प्रोफाइल गैंग रेप (High profile gang rape ) मामले में पुलिस की खासी किरकिरी हो रही है। पुलिस ने दोनों मामलों में गंभीरता से कार्रवाई नहीं की। पहला मामला एक निजी स्कूल की महिला लाइब्रेरियन का है और दूसरा मामला राईस मिल में एक महिला से सामूहिक बलात्कार करने का है। यह कहना है राज्य महिला आयोग (Woman commission ) की सदस्य नम्रता गौड का। गौड स्कूल वाले मामले की जांच के लिए करनाल पहुंची हैं।

पुलिस कार्रवाई पर सवाल
जांच करने पहुंची महिला आयोग की सदस्य, बोलीं- पुलिस ठीक से काम करती तो आने की जरूर नहीं पड़ती। नम्रता गौड़ ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल। प्रताप पब्लिक स्कूल की एक लाइब्रेरियन ने प्रमोशन व सेलेरे बढ़ाने की आड़ मेें करनाल के तहसीलदार राजबख्श और प्रताप पब्लिक स्कूल के मालिक अजय भाटिया पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। हरियाणा महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ का कहना है कि पुलिस का इस मामले में काफी ढीला रवैया है।

ढाक के तीन पात
आयोग की सदस्य ने कहा कि पुलिस ने जांच कमेटी बना दी और महिला थाना इंचार्ज को जांच करने के लिए कहा गया लेकिन वही ढाक के तीन पात जांच के नाम पर आश्वासन दिए जा रहे हैं। इस बीच तहसीलदार भी अपनी कुर्सी पर बैठकर काम कर रहे हैं। आरोपी प्रताप पब्लिक स्कूल के संचालक और तहसीलदार ने अपना पक्ष रखा और आरोपों को बेबुनियाद बताया। इस मामले में पीडि़ता के नहीं आने से उसका बयान नहीं दर्ज हो सका।

पुलिस करे कार्रवाई
राईस मिल में सामूहिक बलात्कार की पीडि़ता भी महिला आयोग की सदस्य से मिली। आयोग सदस्य गौड़ ने बताया कि पीडि़ता की पूरी बात सुनी गई है। इस संबंध में जांच से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि गन प्वाइंट पर हुए इस शोषण की गहनता से जांच करें। सभी सबूत जुटाएं और महिला को न्याय दिलवाने में हरसंभव मदद करें। पीडि़ता ने आयोग के सामने अपनी आपबीती सुनाई। उसने आयोग की सदस्य को इस मामले से जुड़े कुछ अहम सबूत भी दिखाए हैं। नम्रता गौड़ ने यह भी स्पष्ट किया कि इस मामले में दोषियों पर तो कार्रवाई होगी ही, लेकिन यदि इन दोनों मामलों में सबूतों के सही पाए जाने पर भी पीडि़त महिला मामला वापस लेती हैं तो शिकायतकर्ता के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गैंगरेप आरोपी कोरोना पॉजिटिव
तरावड़ी में राइस मिल में हुए हाईप्रोफाइल गैंगरेप मामले में एक आरोपी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके कारण पुिलस भी आरोपियों की गिरफ्तारी से बचने लगी है। यही कारण है कि अभी तक इस मामले किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इतना ही नहीं पुलिस पीडि़त महिला का भी कोरोना टेस्ट करा रही है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अब पुलिस की जानकारी में आया कि नामजद आरोपियों में से एक आरोपी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यही कारण है कि मामला दर्ज होने के तीन दिन बाद भी अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो