हुड्डा हाथ जोड़ बोले, हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे है, थारा आशीर्वाद लेने आया हूं

हुड्डा हाथ जोड़ बोले, हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे है, थारा आशीर्वाद लेने आया हूं

Chandra Prakash sain | Publish: Oct, 04 2019 05:51:01 PM (IST) Karnal, Karnal, Haryana, India

Haryana: गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा रोड तो पाकिस्तान जैसी और चालान अमेरिका जैसा

चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया और सांपला नई अनाज मंडी में विशाल रैली को संबोधित किया। नामांकन दाखिल करने से पहले भूपेन्द्र हुड्डा ने पूरे विधि-विधान से पूजन और हवन किया तथा क्षेत्र में विकास और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ से पूरा इलाका कांग्रेस के झंडों से पट गया। जनसभा ने विशाल रैली का स्वरूप ले लिया था। नामांकन का आखिरी दिन होने और प्रदेश में कई प्रत्याशियों का नामांकन कराने जाने की बात कहते हुए उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि वे खुद को भूपेन्द्र हुड्डा समझ कर चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा, यो चुनाव और हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे छोड़ के जा रहा हूं। हार भी तुम्हारी, जीत भी तुम्हारी।

चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज फिर वही वक्त आया है। आज मैं थारा आशीर्वाद लेने आया हूं। जनसमर्थन को अपनी ताकत बताते हुए हुड्डा ने कहा कि मुझे पता है 36 बिरादरी का आशीर्वाद मेरे साथ है और यही मेरी ताकत है। बिना आपके आशीर्वाद के मेरी कोई ताकत नहीं है। अबकी फिर आपका आशीर्वाद मिलेगा तो हरियाणा का रंग और ही होगा। अब बहुत हो लिया, हरियाणा के लोगों के साथ बहुत धोखा हुआ है। उन्होंने अपनी सरकार बनने पर सारे वादे निभाने का भरोसा दिलाते हुए कहा जो हम कहते हैं, वो करते हैं। 2009 में मैंने जो कहा था वो सारे पूरे किये। किसान का कर्जा माफ किया। फसली ऋण जीरो प्रतिशत किया। अच्छा भाव दिया। कर्मचारियों को खुश रखा। व्यापारियों को पूरी सुविधा दी। आज आपके सामने सवाल ये है कि इनको तो देख लिया। इन्हें तो कुछ करना नहीं । अपनी सरकार आ गयी तो पहले भी करके दिखाया और आगे भी करके दिखाउंगा। हमारी सरकार आते ही 6 महीने के अंदर किसान का कर्जा माफ करके दिखायेंगे। हमारे बुजुर्गों के लिये हर महीने 5100 रुपये मिलेगी।
क्या किया भाजपा सरकार ने?
उन्होंने भाजपा सरकार की वादाखिलाफियों को एक-एक कर गिनाते हुए बताया कि 2014 में मौजूदा भाजपा सरकार ने हरियाणा में बहुत वायदा किया था। किसानों, कर्मचारियों समेत हर वर्ग के लिए अलग वायदे किए। लोगों को बहुत उम्मीद थी लेकिन वो उम्मीद 5 साल के बाद नाउम्मीदी में बदल गई। आज किसान बर्बादी के कगार पर है। किसान की लागत बढ़ गई, उसको भाव नहीं मिलता। हमारे समय न तो कीटनाशक पर टैक्स था, न तो खाद पर टैक्स था, न टै्रक्टर पर टैक्स था। गन्ने का भाव मैंने 150 बढ़ाये। इस सरकार ने क्या किया। जो एमएसपी था वो भी किसान को पूरा नहीं मिलता। सरकार उसमें भी 100 अड़ंगे अड़ाती है। कोई किसान सरसों, सूरजमुखी बोता है, कोई बाजरा बोता है। जब किसान फसल लेकर आता है तो कहते हैं एक एकड़ का 5 क्विंटल लेंगे। बाकी किसान कहां लेकर जायेगा? नतीजा ये हुआ कि किसान आज कर्जे में डूब गया। एससी वर्ग के गरीबों को हमने 3 लाख 82 हजार प्लॉट मुफ्त दिये। इस सरकार ने एक भी दिया हो तो उस आदमी या उस गांव का नाम बता दे। हमने जो राशन दे रखा था वो भी काट दी। गरीब की दाल-रोटी भी बंद कर दी। हम एससी वर्ग के गरीब बच्चों को पहली जमात से जो वजीफा देते थे उसमें भी भाजपा सरकार ने घोटाला कर दिया और योजना बंद कर दी। मंडी के व्यापारी भाई कहते हैं हमारा मुनाफा तो गया दूर हम तो पूंजी खा रहे हैं क्योंकि कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी; कभी ये टैक्स कभी वो टैक्स। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान की मांग करते हैं तो रोज लाठियां चलती हैं। आज कानून-व्यवस्था बिल्कुल लचर हो गयी है। आज हरियाणा में रोज 3 कत्ल होते हैं, चोरी-डाके, लूट होती है। आज हमारी बहन-बेटी चेन पहनकर कहीं जा नहीं सकती। आज कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। 1966 में हरियाणा बना था और तब से 2014 तक पुलिस फायरिंग से 80 आदमी कभी नहीं मरे। लेकिन पिछले 5 साल में इस सरकार ने 80 से ज्यादा आदमी गोली से भून दिये। 2 बार फौज बुला ली। रोड पाकिस्तान जैसी है और चालान अमेरिका वाला काट रही है ये सरकार। आज हर आदमी इस सरकार से परेशान है।

 

हुड्डा हाथ जोड़ बोले, हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे है, थारा आशीर्वाद लेने आया हूं

इससे पहले विशाल जनसैलाब को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस बार बड़े बहुमत से जीत निश्चित है। पूरे हरियाणा और पूरे देश की नजर इस हलके पर है। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से हर रोज कांग्रेस पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा है। हवाओं की दिशाएं बदल चुकी हैं। इतिहास इस बात का गवाह है कि जिस दिशा में हवाएं चलने लग जाती हैं तो वो आधे रस्ते में नहीं रुकती। ये हवाएं चंडीगढ़ में आपको चौथी मंजिल पर पहुंचाने का काम करेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए क्लिक करें..

दीपेन्द्र ने लोकसभा चुनाव के समय इस इलाके के लोगों की आवाज़ दबाने का जवाब वोट की चोट से देने की अपील करते हुए कहा कि एक बार नेतृत्व आने में सदियां लग जाती हैं। पीढिय़ां चली जाती हैं। आजादी के बाद 2004 तक विधायक सांसद बनते रहे। जब अपनी सरकार बनी और आपका नेतृत्व आया उस समय अपना इलाका उपर उठा और हरियाणा आगे गया। आपके इर्द-गिर्द हरियाणा की राजनीति घूमी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned