scriptहरियाणा में लोकसभा चुनाव की आहट,विधानसभा सत्र के बीच सह प्रभारी ने की विधायकों से बैठक | Kalraj Mishra held meating in haryana for upcoming election | Patrika News

हरियाणा में लोकसभा चुनाव की आहट,विधानसभा सत्र के बीच सह प्रभारी ने की विधायकों से बैठक

locationकरनालPublished: Feb 26, 2019 09:14:59 pm

Submitted by:

Prateek

सीएम समेत कई वरिष्ठों से भी की मंत्रणा, सभी लोकसभा सीटों पर तैयार की रिपोर्ट…
 

Kalraj Mishra file photo

Kalraj Mishra file photo

(चंडीगढ़,करनाल): हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के बीच लोकसभा चुनाव की आहट भी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ भाजपा के सभी विधायक और मंत्री इन दिनों बजट सत्र में व्यस्त हैं वहीं हरियाणा के सहप्रभारी ने मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचकर मुख्यमंत्री के साथ मंत्रणा करते हुए सभी विधायकों से फीडबैक लिया। सहप्रभारी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक फीडबैक रिपोर्ट तैयार की है। जिसके आधार पर पार्टी चुनावी रणनीति तैयार करेगी।

 

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को हरियाणा का चुनाव प्रभारी और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक विश्वास सारंग को सहप्रभारी नियुक्त किया है। सभी मंत्रियों व विधायकों के बजट सत्र में व्यस्त होने की वजह से सारंग बीती रात चंडीगढ़ पहुंचे। अमित शाह के निर्देश पर चंडीगढ़ पहुंचे सारंग आज सुबह पहले विधानसभा पहुंचे जहां करीब दस मिनट तक सदन की कार्यवाही देखने के बाद वह पार्टी कार्यालय पहुंचे। सीएम मनोहर लाल खट्टर सहित उन्होंने सभी मंत्रियों व विधायकों को एक-एक करके अपने पास बुलाया। वह सभी 10 सीटों पर विधायकों की राय जान रहे हैं। पार्टी के मौजूदा सांसदों के अलावा लोकसभा चुनावों के लिए संभावित चेहरों को लेकर भी वह विधायकों की सलाह ले रहे हैं। यही नहीं, लोकसभा क्षेत्रवार स्थानीय मुद्दों और जातिगत समीकरण पर भी वह विधायकों का मन टटोल रहे हैं। बताते हैं कि पूरा फीडबैक लेने के बाद वह पार्टी अध्यक्ष को रिपोर्ट करेंगे।

 

खुद सीएम खट्टर सदन की कार्यवाही बीच में छोडक़र उनसे मुलाकात करने के लिए गए। खट्टर क्योंकि करनाल से विधायक हैं, इसलिए उनसे करनाल लोकसभा सीट के बारे में फीडबैक लिया। खट्टर के साथ उन्होंने प्रदेश की बाकी 9 लोकसभा सीटों को लेकर भी बातचीत की। विधायकों के साथ वन-टू-वन मैराथन बैठकें करके सारंग ने सभी 10 लोकसभा सीटों को लेकर बातचीत की। सीएम की तरह ही खट्टर कैबिनेट के मंत्री और विधायक भी सदन की कार्यवाही बीच में छोडकऱ एक-एक करके सारंग से मिलने पहुंचे। सूत्रों के अनुसार, सारंग विधायकों के बाद ग्राउंड स्तर पर जाकर पार्टी के नेताओं एवं वर्करों का भी मन टटोलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो