scriptहरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, 18 खनन ठेके रद्द | Major action of Haryana government, 18 mining contracts canceled | Patrika News

हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, 18 खनन ठेके रद्द

locationकरनालPublished: Jan 02, 2020 06:19:31 pm

500 करोड़ बकाया होने पर की कार्रवाई

Illegal Mining In Alwar : SIT For Stop Illegal Mining In Alwar

अलवर में बजरी और खनिज के खनन को रोकने के लिए का हुआ था SIT का गठन, लेकिन किसी भी विभाग ने नहीं किया काम

चंडीगढ़. हरियाणा में पनप रहे खनन माफिया पर नकेल कसते हुए प्रदेश सरकार ने 18 खनन ठेकेदारों का ठेका रद्द कर दिया है। इस कार्रवाई का आधार कैग की उस रिपोर्ट को बनाया गया है जिसमें कहा गया था कि ठेकेदारों द्वारा सरकार को पांच सौ करोड़ रुपये की अदायगी नहीं की गई है। जिससे सरकार को राजस्व की हानि हुई है। इन ठेकेदारों को नोटिस भेजे जाने पर भी जब कार्रवाई नहीं तो गुरुवार को सरकार ने यह फैसला कर दिया।

हरियाणा में अवैध खनन माफिया भी पूरी तरह से सक्रिय है। राज्य में वैसे भी खनन अधिकारियों की भारी कमी है। 22 जिलों में सिर्फ 14 खनन अधिकारियों के जिम्मे सारा काम है। काम की जिम्मेदारी के हिसाब से करीब 40 खनन अधिकारियों की जरूरत है। हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा के अनुसार हरियाणा में जिन खनन ठेकेदारों के पास सरकार की बकाया राशि थी, उसे बरसों से जमा नहीं कराया गया। ऐसे सभी ठेकेदारों के ठेके रद कर दिए गए हैैं। अवैध खनन का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो