scriptहरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान आज, न किसी पक्ष में लहर न किसी के विरोध की आंधी | polling for ten lok sabha seats of haryana on 12 may 2019 | Patrika News

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान आज, न किसी पक्ष में लहर न किसी के विरोध की आंधी

locationकरनालPublished: May 11, 2019 10:04:51 pm

Submitted by:

Prateek

भाजपा प्रत्याशियों को केवल मोदी का सहारा तो कांग्रेस प्रत्याशियों को भाजपाईयों के विरोध में दिख रही अपनी कामयाबी
 

vote

vote

(चंडीगढ़,करनाल): हरियाणा में दस लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान होगा। प्रदेश में प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ-साथ कुल 223 प्रत्याशी चुनावी रण में अपनी किस्मत आजामा रहे हैं। चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद शनिवार को प्रत्याशी जहां बूथ मैनेजमेंट में जुटे रहे वहीं मतदाताओं ने भी अपना मन बनाना शुरू कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार हरियाणा में किसी भी एक राजनीतिक दल के पक्ष में न तो लहर चल रही है और न ही किसी के विरोध में जनता पूरी तरह से लामबंद हुई है।


ज्यादातर सीटों पर सीधा या तिकोणा मुकाबला है। चुनावी रण में उतरा कोई भी प्रत्याशी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नहीं है। यह चुनाव कई ऐसे प्रत्याशियों के लिए अहम है जिनका राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है। पूरे प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झौंकते हुए प्रचार किया। हरियाणा में दस का दम भरने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी की बात की जाए तो प्रचार के दौरान जनता द्वारा विरोध किए जाने तथा भीड़ न जुटने जैसे सबसे अधिक वीडियो भाजपा प्रत्याशियों के ही वायरल हुए हैं। जिसके चलते भाजपा प्रत्याशियों को केवल मोदी के नाम का ही सहारा है।


दूसरी तरफ कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दावेदार अपने-अपने क्षेत्रों तक सीमित रहे। कांग्रेस प्रत्याशियों को इस चुनाव में केवल अपने निजी संबंधों तथा भाजपा प्रत्याशियों को लगातार हो रहे विरोध से उम्मीद है कि शायद जनता इस बार फिर से विकल्प के रूप में उन्हें स्वीकार कर ले। हरियाणा में तीसरे नंबर पर जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी गठबंधन तथा बहुजन समाज पार्टी व लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की चर्चा हो रही है। इस चुनाव का परिणाम गठबंधन का भविष्य तय करेगा। दूसरी तरफ हरियाणा में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभाने वाली इंडियन नेशनल लोकदल इस चुनाव के माध्यम से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो