scriptखुदाई में निकले शिवलिंग और शिलाएं, मुख्यमंत्री ने किए दर्शन | Shivling And Rocks In Excavation, Chief Minister Appeared | Patrika News

खुदाई में निकले शिवलिंग और शिलाएं, मुख्यमंत्री ने किए दर्शन

locationकरनालPublished: Nov 08, 2019 06:00:37 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

हरियाणा के फरीदपुर में रेत खनन के दौरान शिवलिंग और अन्य शिलाएं निकली। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने शिवलिंग, नंदी और अन्य शिलाओं के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग से इनके काल की जांच करवाएंगे।

खुदाई में निकले शिवलिंग और शिलाएं, मुख्यमंत्री ने किए दर्शन

खुदाई में निकले शिवलिंग और शिलाएं, मुख्यमंत्री ने किए दर्शन

करनाल. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रेत खनन के कार्य में प्राचीन मूर्तियां मिलने से फरीदपुर अब एक साधारण गांव नहीं रहा, बल्कि उसे प्रदेश और देश के मानचित्र पर विशेष पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग की जांच में इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि यमुना के इस क्षेत्र में इस तरह के कुछ और प्राचीन संस्कृति की मूर्तियां उपलब्ध हैं या नहीं।

जांच में पुष्टि होने के बाद पुरातत्व विभाग के माध्यम से इस क्षेत्र के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार की जाएगी और यह क्षेत्र देश विदेश के लोगों के आकर्षण के केन्द्र के रूप में उभरकर सामने आएगा। मुख्यमंत्री ने फरीदपुर का दौरा किया और खुदाई के दौरान मिले प्राचीन शिवलिंग, नंदी और शिलाओं के दर्शन किए और सनातन परम्परा के अनुसार मंत्रोच्चारण के बीच पूजा अर्चना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो