मौत का खौफ दुर्दान्त अपराधियों को भी बना देता है भीगी बिल्ली

(Haryana News ) अपराधी दूसरों को मौत (Hardcore criminals ) के घाट उतारते हैं, किन्तु मौत की हल्की झलक उनमें भी खौफ पैदा कर देती है। अपराधी हथकड़ी से छूट इसलिए भी चाहते हैं कि मौका मिल जाए तो उडऩ छू हो जाएं। यहां मामला एकदम उल्टा है, मौत के डर से (Fear of encouter) कुख्यात गैंगस्टर (Gangester Lawrance Vishnoi ) ने हाइकोर्ट में याचिका (Hariyana-Punjab hight court ) दायर करके हथकड़ी लगाने की गुहार लगाई है।

By: Yogendra Yogi

Published: 27 Aug 2020, 05:40 PM IST

करनाल(हरियाणा): (Haryana News ) अपराधी दूसरों को मौत (Hardcore criminals ) के घाट उतारते हैं, किन्तु मौत की हल्की झलक उनमें भी खौफ पैदा कर देती है। ज्यादातर कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर अदालत से यही शिकायत करते रहे हैं कि पुलिस उन्हें हथकड़ी लगाती है और ज्यादति करती है। कानून की दृष्टि से विशेष स्वीकृति के बगैर हथकड़ी नहीं लगाई जा सकती। अपराधी हथकड़ी से छूट इसलिए भी चाहते हैं कि मौका मिल जाए तो उडऩ छू हो जाएं। यहां मामला एकदम उल्टा है, मौत के डर से (Fear of encouter) कुख्यात गैंगस्टर (Gangester Lawrance Vishnoi ) ने हाइकोर्ट में याचिका (Hariyana-Punjab hight court ) दायर करके हथकड़ी लगाने की गुहार लगाई है।

एनकाउन्टर से बचने को याचिका
यह मामला है अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का। इस गैंगस्टर ने पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका लगाई है। याचिका में इस बात की आशंका जताई गई है कि हरियाणा पुलिस विकास दुबे की तरह उसका भी एनकाउन्टर कर सकती है। गौरतलब है कि कई पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे पिछले दिनों कानपुर में उस वक्त पुलिस एनकाउन्टर में मारा गया था, जब उसने भागने का प्रयास किया। पुलिस उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही थी। रास्ते में एनकाउन्टर में वह मारा गया था।

एनकाउन्टर की जताई आशंका
विकास दुबे का हश्र देखने के बाद गैंगस्टर विश्नाई ने पुलिस एनकाउन्टर से बचने के लिए यह याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि हरियाणा पुलिस उसे 31 जुलाई को सिरसा लाएगी। यहां उसके खिलाफ डबवाली में हत्या और विभिन्न आरोपों के मामले दर्ज हैं। फिलहाल वह भरतपुर(राजस्थान) की जेल में बंद है। हरियाणा पुलिस उसे प्रोडक्ेशन वारंट पर भरतपुर से लाएगी। याचिका में आशंका जताई गई है कि विकास दुबे की तर्ज पर हरियाणा पुलिस भी उसका एनकाउन्टर कर सकती है।

हाथ-पैर बांध कर लाया जाए
याचिका में दरख्सात की गई है कि उसे पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाथ-पैरों को अच्छी तरह बांध कर लाया जाए, ताकि हरियाणा पुलिस यह दलील नहीं दे सके कि अपराधी पुलिसकर्मियों के हथियार छीन कर भाग रहा था, इसलिए उसका एनकाउन्टर करना पड़ा। इससे पहले भी चंडीगढ़ और सिरसा की अदालत में पेशी के दौरान इसी तरह की गुहार लगाकर बिश्नोई ने याचिका दाखिल की गई थी।

हिरण शिकार को लेकर सलमान की हत्या साजिश रची थी
गौरतलब है कि कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई ख्यातनाम अभिनेता सलमान की हत्या करके बॉलीबुड में अपना खौफ पैदा करना चाहता था। गैंगस्टर विश्नोई जोधपुर में सलमान खान के हिरण शिकार प्रकरण से दुखी था। गौरतलब है कि विश्नोई समाज वन्यजीवों के प्रति बच्चों की तरह लगाव रखता है। हिरण मारने के मामले को लेकर रंजिशन लॉरेंस विश्नोई व संपत नेहरा ने राहुल से मुंबई में सलमान खान की जनवरी 2020 में रेकी कराई। उसके मुंबई से लौट कर आते ही लॉकडाउन लग गया। इस वजह वह वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके।

लॉरेंस का शार्प शूटर
फरीदाबाद के एसजीएम नगर में 24 जून को हुई राशन डीलर प्रवीन की हत्या के मुख्य आरोपी राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने 15 अगस्त को उत्तराखंड से धर दबोचा था। चार दिन की पुलिस रिमांड के दौरान उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्हीं में एक बड़ा खुलासा सलमान की हत्या की योजना भी शामिल है। राहुल उर्फ सांगा लॉरेंस व संपत नेहरा गैंग का शार्प शूटर हैं।

Salman Khan
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned