मायके से एक लाख रुपए न लाने पर दिया तीन तलाक...

पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज

By: Chandra Prakash sain

Published: 03 Dec 2019, 09:00 PM IST

फिरोजपुर झिरका. महिला द्वारा मायके से एक लाख रुपए न लाने पर क्रोधित एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत् नी को तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता को दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा मुस्लिम वूमैन प्रोटेक्शन आफ राइटस आन मैरिज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जमशीदा पुत्री इसराईल निवसी नगीना ने पुलिस थाना नगीना में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके पिता ने उसकी शादी राजस्थान के नौगांव थाना अंर्तगत गांव मुबारिकबास के जाहिद पुत्र इसमाईल के साथ मुस्लिम रीती रिवाज के साथ की थी। शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत से भी ज्यादा दान दहेज दिया था।
जमशीदा का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उस पर दबाब बनाने लगे कि वह अपने मायके से एक लाख रुपये और लेकर आए। मायके से एक लाख रुपये न लाने पर उसके पति जाहिद एवं ससुराल वाले उसे दहेज के लिए तीन फरवरी 2019 से प्रताडि़त करने लगे। निरंतर प्रताडि़त करने के बाद उसके परिजन कई बार उसकी ससुरालवालों को मनाने गए।
जमशीदा ने कहा कि उसके पति जाहिद ने उसे 27 अक्तूबर 2019 को तीन तलाक दे दिया। जमशीदा की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति जाहिद एवं जाहिद के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें...

Chandra Prakash sain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned