scriptहरियाणा में परिवहन विभाग का होगा अपना कॉडर | Transport Department will have its own cadre in Haryana | Patrika News

हरियाणा में परिवहन विभाग का होगा अपना कॉडर

locationकरनालPublished: Mar 18, 2020 05:44:07 pm

सौ से अधिक नए पदों पर होंगी भर्तियांपरिवहन मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

recruitments : जोबनेर के श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में होंगी बंपर भर्तियां

recruitments : जोबनेर के श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में होंगी बंपर भर्तियां

चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने परिवहन विभाग में कर्मचारियों के लिए अपना अलग कॉडर बनाने का फैसला किया है। जिसके तहत सौ से अधिक नए पदों का सृजन होगा और इन पर इसी साल भर्तियां होंगी।
हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में इस संदर्भ में कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में परिवहन विभाग में 130 नये पदों के सृजन का फैसला लिया गया। अब सरकार मोटर व्हीकल ऑफिसर (एमवीओ) और मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (एमवीआई) के पदों पर सरकार भर्ती करेगी। सरकार ने इसके लिए सभी 22 जिलों व चंडीगढ़ मुख्यालय को मिलाकर कुल 48 पदों के सृजन का फैसला लिया है। इनमें 24 एमवीओ और इतने ही एमवीआई होंगे।
सरकार ने रोडवेज वर्कशॉप के लिए यार्ड मास्टरों की भर्ती के लिए भी 82 नये पदों को मंजूरी दी है। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर और मोटर व्हीकल ऑफिसर के पद नहीं होने की वजह से विभाग का कामकाज प्रभावित हो रहा था। अभी तक प्रतिनियुक्ति और फोरमैन से ही काम चल रहा था।
बैठक में विभाग की किमी स्कीम की भी समीक्षा की गई। परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में यह योजना कारगर सिद्ध हुई है। इससे यात्रियों को बेहतर परिवहन सेवाएं मिलेंगी। बैठक में कॉलेज व यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए शुरू की गई पिंक बस सेवा पर भी चर्चा हुई। बैठक में परिवहन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि कोरोना वायरस को देखते हुए सभी बसों को सेनेटाइज किया जाए। उन्होंने रोडवेज के चालक व परिचालकों के अलावा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इस संदर्भ में जानकारी देने को कहा है। रोडवेज डिपो, सब-डिपो, वर्कशॉप के अलावा सभी बस अड्डों पर साफ-सफाई करवाने और सेनेटाइज करवाने को कहा है।
बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी, परिवहन आयुक्त एसएस फूलिया, स्टेट ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर वीरेंद्र सिंह दहिया, एडिशनल डायरेक्टर सम्वर्तक सिंह व मीनाक्षी गोयल तथा संयुक्त निदेशक अशोक कुमार मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो