aadhar card correction कराना नहीं आसान, ये आ रही समस्या

aadhar card correction कराना नहीं आसान, ये आ रही समस्या

Amit Sharma | Publish: Jul, 23 2019 07:13:41 PM (IST) | Updated: Jul, 23 2019 09:10:03 PM (IST) Kasganj, Kasganj, Uttar Pradesh, India

आधार कार्ड aadhar card में हुई गलतियों को सुधरवाने के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों को हो रही है। घंटों धूप में लाइन लग रही है।

आधार कार्ड Aadhar card में हुई गलतियों का करेक्शन कराने के लिए जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने स्कूली बच्चों की समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए आदेश दिए हों लेकिन आधार कार्ड सही aadhar card correction form कराने को लेकर आज भी हायतौबा मची हुई है। सुबह पांच बजे से ही आधार कार्ड सही कराने के लिए छात्र- छात्राओं की लम्बी-लम्बी लाइनें लग जाती हैं। चिलचिलाती धूप में छात्र-छात्राएं घंटों लाइन में लगकर आधार कार्ड uidai सही कराने के लिए जद्दोजहद करते हैं। बावजूद इसके आधार कार्ड aadhar card सही नहीं हो पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Mathura Crime हत्या कर लाश को बुर्जी में जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें- Yamuna Expressway Accident तेज रफ्तार कार का फटा टायर, पांच लोग घायल

दरअसल जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने आधार कार्डों की त्रुटियां सहीं करने के लिए डाकघर सहित जिले की दस बैंकों को निर्धारित किया है। लेकिन ये व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है। जब हमने आधार कार्ड सही कर रहे कर्मी से बात की तो उसने बताया कि दस मिनट में एक आधार कार्ड सही होने की प्रक्रिया पूरी हो पाती है, पूरे दिन में मात्र 50 से 60 आधार कार्ड ही सही हो पाते हैं। ऐसी स्थिति में छात्र, छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं पुलिसकर्मी भी व्यवस्थाओं को जुटाने में लगे रहते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned