scriptएबीवीपी की प्रांत छात्रा प्रमुख मीनू धनगर अमेरिका में खेलेगी फुटबॉल | ABVP worker meenu dhangar will play football in America latest news | Patrika News
कासगंज

एबीवीपी की प्रांत छात्रा प्रमुख मीनू धनगर अमेरिका में खेलेगी फुटबॉल

इंटरनेशनल फुटबॉल टीम में चयन, जनपद में हर्ष की लहर

कासगंजDec 26, 2018 / 09:59 am

अमित शर्मा

meenu dhangar

meenu dhangar

कासगंज। मासूम चेहरा, चेहरे पर देश के लिए कुछ करने की ललक और कुछ बनने की मुस्कान लिए एक छोटे से परिवार की बिटिया ने अपने परिवार का ही नहीं किया, बल्कि देश भर में कासगंज जनपद का नाम रोशन किया है। छोटी सी बिटिया ने अमेरिकन फुटबॉल गेम में अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में अपना नाम दर्ज कराया है। वह अब अमेरिका में पहली बार फुटबॉल खेलने की तैयारी में लगी हुई है।
किया गया स्वागत

देश और परिवार के लिए कुछ कर दिखाने ललक के साथ परिवार संग बैठी ये बिटिया कोई और नहीं छोटे से शहर कासगंज की रहने वाली मीनू धनगर है। मीनू धनगर के पिता एक वकील थे, जबकि मां गुड्डी धनगर कासगंज नगरपालिका की वार्ड नंबर आठ की सभासद हैं। मीनू धनगर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कार्यकर्ता हैं। कम उम्र में ही वह प्रांत छात्रा प्रमुख बनकर छात्रहितों के लिए मैदान में उतरी। उनके इस योगदान के लिए जगह-जगह फूलमालाओं से लादकर स्वागत किया गया।
इंटरनेशनल टीम हुआ चयन

मीनू धनगर ने भारत की ओर से खेलते हुए अमेरिकन फुटबॉल प्रतियोगिता में अफगानिस्तान को हराने में अपनी टीम में अहम भूमिका निभाई। भारत से विजेता कप हासिल किया। बाद में मीनू का चयन उत्तर प्रदेश से इंटरनेशनल टीम में हुआ, तो खुशी से उनका परिवार ही नहीं झूमा, बल्कि पूरे जिले में हर्ष है। एबीवीपी के कार्यकार्ताओं और उनके शुभचिंतकों ने मीनू धनगर को बधाई दी।
बेटों से कम नहीं होती बेटियां

कामयाबी के शिखर तक पहुंची मीनू धनगर ने अभिभावक से मांग करते हुए कहा कि बेटों की तरह बेटियों को खिलाएं, पढाएं और बढ़ाएं। जब अपनी कामयाबी से शिखर तक पहुंची मीनू धनगर के परिवार से इन खुशियों के पलों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बेहद खुशी का इजहार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो