जामिया में फायरिंग से पहले युवक ने फेसबुक पर किया था 'चंदन गुप्ता' का जिक्र

 

दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए के विरोध में चल रहे मार्च के दौरान गोली चलाने वाले युवक की पहचान गोपाल नामक शख्स के रूप में हुई है।

By: suchita mishra

Updated: 31 Jan 2020, 02:38 PM IST

कासगंज। दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए के विरोध में चल रहे मार्च के दौरान गोली चलाने वाले युवक की पहचान गोपाल नामक शख्स के रूप में हुई है। आरोपी की उम्र 19 साल है। फेसबुक पर ये युवक अपना नाम 'रामभक्त गोपाल' लिखता है। आरोपी युवक के फेसबुक प्रोफाइल से जुटाई गई जानकारी के अनुसार रामभक्त गोपाल ने फायरिंग से पहले फेसबुक पर लाइव किया था। साथ ही कुछ पोस्ट भी डाले थे। आरोपी द्वारा डाले गए पोस्ट में से एक में कासगंज के चंदन गुप्ता का भी जिक्र था।

untitled1_1.jpg

माना जा रहा है कि ये वही चंदन गुप्ता है जिसकी मौत वर्ष 2018 में कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में हो गई थी। आरोपी ने 29 जनवरी के पोस्ट में चंदन गुप्ता का जिक्र करते हुए लिखा था 'पहला बदला तेरा होगा भाई #चंदन'। वहीं आज गोली चलाने के बाद उसने लिखा, 'चंदन भाई ये बदला आपके लिए है'। चंदन का जिक्र आरोपी युवक ने क्यों किया, इसका पता तो जांच के बाद ही चलेगा, लेकिन इन पोस्ट को देखकर ये माना जा सकता है कि आज की घटना के लिए युवक ने पहले से तैयारी कर रखी थी।

ये है मामला
दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने पुलिस की मौजूदगी में बंदूक लहराई। इसके बाद फायरिंग भी की। फायरिंग में एक शादाब फारूक नाम का युवक घायल हो गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

CAA protest
Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned