scriptजामिया में फायरिंग से पहले युवक ने फेसबुक पर किया था ‘चंदन गुप्ता’ का जिक्र | accused mention revenge of Chandan Guptaa on Fb before firing in jamia | Patrika News

जामिया में फायरिंग से पहले युवक ने फेसबुक पर किया था ‘चंदन गुप्ता’ का जिक्र

locationकासगंजPublished: Jan 31, 2020 02:38:17 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए के विरोध में चल रहे मार्च के दौरान गोली चलाने वाले युवक की पहचान गोपाल नामक शख्स के रूप में हुई है।

accused

accused

कासगंज। दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए के विरोध में चल रहे मार्च के दौरान गोली चलाने वाले युवक की पहचान गोपाल नामक शख्स के रूप में हुई है। आरोपी की उम्र 19 साल है। फेसबुक पर ये युवक अपना नाम ‘रामभक्त गोपाल’ लिखता है। आरोपी युवक के फेसबुक प्रोफाइल से जुटाई गई जानकारी के अनुसार रामभक्त गोपाल ने फायरिंग से पहले फेसबुक पर लाइव किया था। साथ ही कुछ पोस्ट भी डाले थे। आरोपी द्वारा डाले गए पोस्ट में से एक में कासगंज के चंदन गुप्ता का भी जिक्र था।
untitled1_1.jpg
माना जा रहा है कि ये वही चंदन गुप्ता है जिसकी मौत वर्ष 2018 में कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में हो गई थी। आरोपी ने 29 जनवरी के पोस्ट में चंदन गुप्ता का जिक्र करते हुए लिखा था ‘पहला बदला तेरा होगा भाई #चंदन’। वहीं आज गोली चलाने के बाद उसने लिखा, ‘चंदन भाई ये बदला आपके लिए है’। चंदन का जिक्र आरोपी युवक ने क्यों किया, इसका पता तो जांच के बाद ही चलेगा, लेकिन इन पोस्ट को देखकर ये माना जा सकता है कि आज की घटना के लिए युवक ने पहले से तैयारी कर रखी थी।
ये है मामला
दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने पुलिस की मौजूदगी में बंदूक लहराई। इसके बाद फायरिंग भी की। फायरिंग में एक शादाब फारूक नाम का युवक घायल हो गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो