कृषि कार्यालय में तालाबंदी, उप कृषि निदेशक के खिलाफ आक्रोश

Amit Sharma

Publish: Feb, 15 2018 06:54:24 PM (IST)

Kasganj, Uttar Pradesh, India

कासगंज। दस प्रतिशत वार्षिक मानदेय न मिलने से नाराज आत्मा कार्मिक ने गुरूवार को कासगंज के कृषि निदेशक कार्यालय में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कृषि विभाग के डायरेक्टर पर हठधार्मिता और संविदा कर्मियों के शोषण का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने मानदेय न मिलने पर आग्रिम आंदोलन की चेतावनी दी।


उप कृषि निदेशक पर हठधर्मिता का आरोप

आत्मा कार्मिक वेलफेयर एसोसिएशन जनपद कासगंज के जिलाध्यक्ष विष्णु सेवक के तत्वाधान में धरना दिया गया। इस दौरान कृषि विभाग में तैनात संविदा कर्मिकों ने उप कृषि निदेशक कार्यालय के मुख्यद्वार पर ताला डालकर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि हम भ्रष्टतंत्र के खिलाफ अपनी आवाज नहीं जुटा पाते हैं, आज मजबूर होकर हम तालाबंदी कर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने अपनी मांग रखते हुए बताया कि एक अप्रेल 2015 से प्रतिवर्ष दस प्रतिशत मानदेश पर वार्षिक वृद्धि प्रत्येक जनपद में दी जा रही है, लेकिन कासगंज में नहीं दी जा रही है, जबकि दोनों सरकारों के भी आदेश हो चुके हैं। जिससे कृषि कार्मिक संविदा कर्मियों के आगे परिवार चलाने में समस्या खड़ी हो गई है।


मांगें नहीं मानीं गईं तो आम अनशन करेंगे

विष्णु सवेक ने यह भी बताया कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह एक सप्ताह बाद आमरण अनशन करेंगे और डिप्टी डायेरक्टर के खिलाफ आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर विजय शंकर यादव पर भी निशाना साधते हुए बताया कि वह पिछली सरकार के एक एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं, सरकार की मंशा के विपरीत काम कर आत्मा कर्मिकों मानदेय नहीं दे रहे हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned