script

व्यापारी ने ‘बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड’ ऐप बनाया, जानिए फीचर्स, देखें वीडियो

locationकासगंजPublished: Mar 15, 2019 03:33:24 pm

इस ऐप में फेक पोस्ट नहीं डाली जा सकती है। अच्छी सेल्फी डालने वालों को प्रतिदिन एक उपहार दिया जाएगा।

selfie

व्यापारी ने ‘बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड’ ऐप बनाया, जानिए फीचर्स, देखें वीडियो

कासगंज। उत्तर प्रदेश के जिले कासगंज के व्यापारी राज गुप्ता ने डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाने के लिए एक ऐप (एप्लीकेशन) तैयार किया है। इसमें आश्चर्यचकित करने वाले फीचर हैं। इस ऐप में फेक पोस्ट नहीं डाली जा सकती है। अच्छी सेल्फी डालने वालों को प्रतिदिन एक उपहार दिया जाएगा। दावा किया गया है कि यह ऐप वॉट्सऐप और फेसबुक से आगे की बात करता है। इस ऐप के माध्यम से नौकरी भी मिल सकती है।

फेक पोस्ट के बारे में बताएगा
राज गुप्ता ने अपने एक साथी सचिन वाष्र्णेय की मदद से ‘बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड’ नाम का ऐप बनाया है। ऐसी विशेषताएं है कि इसे चलाने के बाद फेसबुक या वॉट्सऐप चलाना भूल सकते हैं। इस ऐप में सबसे बड़ी विशेषता ये है कि इसमें फेक पोस्ट अपलोड करने वाले डरे रहेंगे। अगर इस ऐप में कोई भी व्यक्ति फेक पोस्ट डालेगा तो उसका तुरन्त पता चल जाएगा। फेक पोस्ट डालने के बाद लोगो द्वारा अवॉयड भी कर दिया जाएगा। दूसरी विशेषता यह है कि इस ऐप पर आपके पर्सनल प्रोफाइल को चेक नहीं किया जा सकता है। जो भी व्यक्ति इस ऐप पर अपनी एक सेल्फी डालेगा, सेल्फी अच्छी होगी तो उसे प्रतिदिन एक गिफ्ट भी दिया जाएगा।

डिलीट हो जाएगी चैट
इस ऐप के यूजर वॉट्सऐप चैट, पर्सनल चैट, ग्रुप चैट भी कर सकते हैं। इस ऐप में दो व्यक्ति अगर पर्सनल चैट करते है और जब एक व्यक्ति इस चैट से हटेगा तो अपने आप सब चैट डिलीट हो जाएंगी। इस ऐप पर देश दुनिया के व्यापारी ओर छोटी बड़ी कंपनी की जानकारी भी मिलेगी। इस ऐप पर आप किसी को नौकरी दे सकते है और नौकरी ले भी सकते हैं।

सरकार से नहीं मिल रहा सहयोग
राज गुप्ता और सचिन वाष्र्णेय कहते हैं कि इस ऐप को बनाने में उन्हें साढ़े तीन साल लगे। इस ऐप में उन्हें अपनी जमा पूंजी आठ लाख रुपये लगाने पड़े हैं। उनका मानना ये भी है कि इस प्रोजेक्ट में सरकार को भी सहयोग करना चाहिए, ताकि यह ऐप एक बड़ी जरूरत के रूप में साबित हो और विदेशों के पैसा अपने देश में आ सके। राज गुप्ता का कहना है कि जब हमने अपने इस ऐप को स्टार्टअप ऑफ इंडिया को दिखाया तो उन्होंने हमें एक सर्टिफिकेट भी दिया। सरकार से हमें आर्थिक सहयोग नहीं मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो