scriptनगर पंचायत भरगैन में अध्यक्ष पति और भाजपा सभासदों के बीच चल रही भ्रष्टाचार की जंग | BJP sabhasad charged corruption on nagar panchayat bhargain chairman | Patrika News

नगर पंचायत भरगैन में अध्यक्ष पति और भाजपा सभासदों के बीच चल रही भ्रष्टाचार की जंग

locationकासगंजPublished: Jul 04, 2018 05:06:32 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-आरोपः टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने से पूर्व ही करा चुके हैं एक करोड़ 55 लाख रुपये के काम
-नगर पंचायत अध्यक्ष जैतून बानो रहती हैं गुजरात में, शपथ ग्रहण के बाद नहीं आई कार्यालय

road

road

कासगंज। जनपद की नगर पंचायत भरगैन की अध्यक्ष जैतन बानो के पति और सभासदों के बीच भ्रष्टाचार को लेकर जंग छिड़ी हुई है। बीजेपी सभासदों का आरोप है कि टेंडर उठने से पांच माह पूर्व सड़कों पर कार्य करा दिया गया, लेकिन अब टेंडर उठाकर फर्जी तरीके से एक करोड़ 55 लाख रुपये का घालमेल कर लिया। सफाई उपकरण कंडम हो रहे हैं। इस मामले में बीजेपी के नौ सभासद जिला प्रशासन से लेकर शासन तक से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके विरोध में बीजेपी के सभासदों ने अधिकारियों पर सपा की मानसिकता से कार्य करने का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

गुरुवार को आगरा से चलेगी यूपी सरकार

गुजरात में रहती हैं अध्यक्ष

मामला कासगंज जनपद में पड़ने वाली सबसे बड़ी नगर पंचायत भरगैन का है। इस पंचायत में 19 हजार तीन सौ वोट हैं। नगर पंचायत की अध्यक्ष समाजवादी पार्टी की जैतून बानो हैं। उनके पति अहमद नफीश उर्फ कलिया सेठ हैं। उनकी दबंगई का आलम यह है कि नगर पंचायत कार्यालय भवन में न चलकर उनके घर से चल रहा है। नगर पंचायत के लोगों को उम्मीद थी कि इस बार नगर पंचायत विकास होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि जैतून बानो गुजरात के वड़ोदरा में रहती हैं। शपथ ग्रहण के बाद कार्यालय में नहीं पहुंची हैं।
यह भी पढ़ें

जानिए क्यों नहीं मिलता एएमयू में आरक्षण

कंडम हो रहे सफाई उपकरण
बीजेपी के नौ सभासदों ने खोला मोर्चा

पंचायत में 14 सभासद है, जिनमें नौ सभासद बीजेपी और पांच सभासद सपा के हैं। सभासद नदीम और मोहम्मद असलम का आरोप है कि अध्यक्ष के पति कलिया द्वारा बिना सभासदों की सहमति से बैठक कर ली जाती है। लगातार हो रहे भ्रष्टाचार की खबर बीजेपी सभासदों को हुई तो वह जैतून बानो के विरोध में उतर आए। सभासदों का कहना है कि नगर पंचायत अध्यक्ष पति ने एक करोड़ 55 लाख रुपये की सड़कों का प्रस्ताव सिर्फ पांच सभासदों से करा लिया। सड़कें बन चुकी हैं और उसके बाद 1.55 करोड़ रुपये के कार्य होने के टेंडर निकाले।
यह भी पढ़ें

हड़ताल के नाम आॅटो चालकों की गुंडई, कड़ी धूप में सवारियों को बीच रास्ते में उतारा

सपा की मानसिकता के हैं उच्चधिकारी

सभासद इस बावत जिलाधिकारी आरपी सिंह और अधिशासी अधिकारी (ईओ) प्रभारी पटियाली एसडीएम धीरेन्द्र सिंह से मिले। लिखित में भी शिकायत दर्ज कराई। कहा कि नगर पंचायत में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार चल रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष पति कालिया सेठ पूर्व में भी भरगैन के चेयरमैन रहे हैं। नगर पंचायत भरगैन में हो रहे भ्रष्टाचार व निर्माण कार्यों में हो रही धाधंली की जांच होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

दवा व्यवसायी से मारपीट कर कैश लूटा

कलिया सेठ और प्रभारी ईओ ने क्या कहा

नगर पंचायत अध्यक्ष जैतून बानो की अनुपस्थिति में उनके पति नफीस कलिया से बात की तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। बाद में प्रभारी ईओ और एसडीएम पटियाली धीरेन्द्र सिंह से वार्ता की गई तो उन्होंने वहीं रटारटाया जबाब देते हुए कहा कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद कुछ कहना उचित रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो