'तीसरी आंख' से होगी निगरानी, कोई भी गड़बड़ की तो तुरंत कसेगा शिकंजा

Amit Sharma

Publish: Oct, 13 2018 04:01:13 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 04:01:14 PM (IST)

Kasganj, Uttar Pradesh, India

कासगंज। शहर में घटित हो रही अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर नगर में लगाये गए सीसीटीवी कैमरों की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- सपना चौधरी का 15 अक्टूबर को इस शहर में डांस शो, 500 से 1500 रुपये का है टिकट, जानिये कहां से मिल रहे ये टिकट

प्रत्येक दिन रकी जाएगी नजर

इस मौके पर कार्यक्रम आयोजकों द्वारा डीएम, एसपी को बुके भेंट कर स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि पूरा कासगंज नगर अब सीसीटीवी कैमरों की नजर में है। शहर के अलावा प्र्रमुख मार्गों पर पांच बड़े टावर लगाकर 30 मेगा पिक्सल की वीडियो क्वालिटी व 360 डिग्री रोटेषन वाले, हाई पावर 25 कैमरे कार्यदायी संस्था सिनर्जी टेलीमेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली द्वारा लगाये गये हैं, जो वायरलेस सिस्टम से जोड़े गये हैं। जिसका रिकार्ड तीन माह तक सुरक्षित रहेगा। बारहद्वारी पर भी कैमरे लगाये जायेंगे। इन कैमरों से प्रत्येक व्यक्ति और वाहनों की गतिविधियां पर नियंत्रण कक्ष से ही नजर रखी जा सकेगी तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय से भी प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जायेगी।

Ad Block is Banned