26 जनवरी को कासगंज में तिरंगा यात्रा को नहीं मिलेगी अनुमति, कमिश्नर ने दिया बड़ा बयान

26 जनवरी को कासगंज में फिर से तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी में जुटा चंदन का परिवार

कासगंज। 26 जनवरी 2019 को कासगंज में तिरंगा यात्रा निकाले जाने को लेकर अनुमति नहीं दी जाएगी। कमिश्नर ने अजय दीप सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व है और इस दौरान कोई हिसंक घटना हो, ये बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उधर दूसरी ओर तिरंगा यात्रा के दौरान मौत की नीद सोने वाले चंदन गुप्ता के परिवार ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि कुछ भी जाये, लेकिन तिरंगा यात्रा जरूर निकलेगी।

ये बोले कमिश्नर
कासगंज पहुंचे कमिश्नर अजय दीप सिंह ने मीडिया के सवाल के जबाव पर कहा कि 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व है, उसी तरह से मनाया जायेगा, 15 अगस्त को भी इसी तरह की कोशिश की गई थी, लेकिन प्रशासन ने इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया।उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो पंरपरा नहीं है, ऐसे कार्यक्रमों की कासगंज जनपद में अनुमति नहीं दी जायेगी।

ये है पूरा मामला
26 जनवरी को तिरंगा रैली के दौरान दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें चंदन गुप्ता नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसके बाद पूरा कासगंज एक सप्ताह तक आग की तरह सुलगता रहा था। इस मामले में चंदन गुप्ता के भाई विवेक गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर मांग की है कि कासगंज में तिरंगा रैली निकाली जाए। सरकार ने उनके भाई के लिए चंदन चौक बनवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया।

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned