scriptअनुदेशक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सीएम योगी आदित्यनाथ से की ये मांग | Contractual Teachers Protest and Demand to CM Yogi Adityanath | Patrika News

अनुदेशक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सीएम योगी आदित्यनाथ से की ये मांग

locationकासगंजPublished: Jul 19, 2019 04:38:29 pm

अनुदेशकों की मांग है कि उन्हें बड़ा हुआ वेतन दिया जाए साथ ही रुके हुए वेतन का भी तत्काल भुगतान किया जाए।

Anudeshak

अनुदेशक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सीएम योगी आदित्यनाथ से की ये मांग

कासगंज। अशंकालिक अनुदेशक आज शुक्रवार को कासगंज कलेक्ट्रेट कार्यालय पर पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह से मुलाकात की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) को संबोधित ज्ञापन सौंपा। अनुदेशकों की मांग है कि उन्हें बड़ा हुआ वेतन दिया जाए साथ ही रुके हुए वेतन का भी तत्काल भुगतान किया जाए।
यह भी पढ़ें

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, मथुरा और हरियाणा में था आतंक

ये हैं मांग

भेजे गए ज्ञापन में अनुदेशकों ने बताया कि सरकार ने बाल शिक्षा के तहत प्रदेश में 30 हजार शिक्षकों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की थी, जिसमें 11 माह का मानदेय प्रतिमाह सात हजार रूपए निर्धारित किया गया था। बाद में सरकार ने अनुदेशकों का मानदेय बढ़ा दिया, लेकिन अनुदेशकों का आज तक बढ़ा हुआ मानदेय नहीं मिला है और न ही उन्हें एक जनवरी से आज तक मानदेय का भुगतान किया जा रहा है। जबकि अन्य जनपद में अनुदेशक शिक्षकों का भुगतान लगातार हो रहा है। भुगतान न होने से अनुदेशक शिक्षकों के आगे रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने सरकार से तत्काल मानदेय दिलाये जाने की गुहार लगाई है। साथ ही उन्होंने प्रयागराज न्यायालय की खंड पीठ लखनऊ द्वारा तीन जुलाई 2019 को किये आदेश के अनुसार 17 हजार रूपए प्रतिमाह मानदेय का आदेश तत्काल जारी किए जाने की मांग उठाई।
यह भी पढ़ें

लड्डू गोपाल खेलेंगे क्रिकेट, बैडमिंटन और कैरम, श्रद्धालु कर रहे खरीदारी



अनुदेशक शिक्षक, शिक्षकों की अगुआई कर रहे शिक्षक अमित कुमार ने बताया कि वह अशंकालिक अनुदेशक शिक्षक हैं। 2011 से पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं। सरकार की दामनकारी नीतियों से हमारा 48,70 रुपए काटकर सात हजार रूपए कर दिया है। वो भी एक जनवरी से नहीं मिला है और न ही उनका नवीनीकरण किया जा रहा है। जिससे वह असमंजस की स्थिति में हैं। उन्होंने सरकार को याद दिलाने के लिए ज्ञापन भेजा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो