scriptयूपी के इस जिले में मरीजों के लिए सबसे अच्छी खबर, देखें वीडियो | CT scan machine inaugurated in district hospital latest health news | Patrika News

यूपी के इस जिले में मरीजों के लिए सबसे अच्छी खबर, देखें वीडियो

locationकासगंजPublished: Mar 09, 2019 09:55:21 am

Submitted by:

suchita mishra

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन को शुभारंभ, नहीं जाना होगा आगरा, अलीगढ़ या बरेली

एक दिन बाद ही सरकार ने जांच दरें बढ़ाई

CT scan not being commissioned in Katni Hospital

सीटी स्कैन मशीन का शुभारंभ

100 शैया संयुक्त जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन को शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदर विधायक देवेन्द्र सिंह राजपूत, सीएमओ डॉ. प्रतिमा सिंह, डिप्टी सीएमओ डॉ. अभिनाष कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर तथा मशीन का बटन दबाकर किया। विधायक ने बताया कि जिले की जनता के लिए अच्छी खबर है। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन न होने से मरीज अलीगढ, आगरा, बरेली भेजे जाते थे। अब मरीजों को सारी सुविधाएं जिला अस्पताल में निःशुल्क मुहैया कराई जा रही हैं।
जल्दी तैनात होंगे चिकित्सक

श्री राजपूत ने जिला अस्पताल में 93 चिकित्सकों के सापेक्ष मात्र 34 चिकित्सकों की तैनाती के सवाल के जबाव में कहा कि शासन से मांग की गई है। जल्द ही पूरी कर दी जायेगी। वैसी सही बात तो यह कि जब तक जिले में चिकित्सकों की तैनाती नहीं की जाती, तब तक स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करना नामुकिन है।
आय़ुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड वितरित

बाद में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्डों का भी विधायक देवेन्द्र सिंह राजपूत द्वारा वितरण किया गया। इस मौके पर सीएमओ डॉ. प्रतिमा सिंह ने बताया कि जिले में 86 हजार आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाये जाने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 22 हजार कार्डों का वितरण किया गया है। यह प्रधानमंत्री की अच्छी योजना है। जिले के कलावती मिशन हॉस्पीटल के साथ सरकारी अस्पताल कासगंज और पटियाली में पांच लाख रुपये तक का उपचार निशुल्क मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो