scriptPulwama Attack के बाद आपके पास भी आ रहा है यह मैसेज तो हो जाएं सावधान, बड़ी साजिश का खुलासा | Fake Bank Account Number Viral for Charity to Soldier and Indian Army | Patrika News
कासगंज

Pulwama Attack के बाद आपके पास भी आ रहा है यह मैसेज तो हो जाएं सावधान, बड़ी साजिश का खुलासा

कुछ लोगों द्वारा एक बैंक एकाउंट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया जा रहा है। और मैसेज में कहा जा रहा है कि इस एकाउंट में डोनेट कर अपने देश की सेना को मजबूत किया जा सकता है।

कासगंजFeb 18, 2019 / 12:36 pm

अमित शर्मा

Fake massage

सावधान: Pulwama Attack के बाद आपके पास भी तो नहीं आ रहा यह मैसेज, इस बैंक अकाउंट में न करें दान

कासगंज। सेना को दान देने के नाम पर एक बार फिर भ्रमित करने का मैसेज वायरल किया जा रहा है। कुछ लोगों द्वारा एक बैंक एकाउंट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया जा रहा है। और मैसेज में कहा जा रहा है कि इस एकाउंट में डोनेट कर अपने देश की सेना को मजबूत किया जा सकता है। जबकि सेना या सरकार की तरफ से अभी तक अधिकृत तौर पर ऐसा कोई एकाउंट जारी नहीं किया है।
क्या है मामला

दरअसल पुलवामा टेरर अटैक के बाद देश भर में पाकिस्तान को लेकर गुबार है तो शहीदों के परिवारीजनों के लिए हर हिंदुस्तानी के दिल में सम्मान का भाव है। शातिरों ने इसी भावना से खेलने का प्लान बनाया है। सोशल मीडिया पर एक ‘आर्मी वेलफेयर फंड बेटलल कैजुअलटी’ के नाम से एक खाता खोले जानने की संदेश वायरल किया जा रहा है। संदेश में बताया जा रहा है कि नई दिल्ली की एक बैंक में खाता संख्या 90552010165915 खोला गया है जिसमें रुपए जमा कर आप सैनिकों के परिवारों की आर्थिक मदद कर सकते हैं। पपड़ताल में पता चला कि सेना या सरकार की तरफ से ऐसा कोई एकाउंट नहीं खोला गया है। बल्कि इस तरह का मैसेज पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। उस समय मैनपुरी में एक सोशल वर्कर विशाल मिश्रा ने मामला दर्ज कराया था। मामले में प्रधानमंत्री और तत्कालीन रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर से भी शिकायत की गई थी।
उस दौरान सेना के अधिकारियों ने भी स्पष्ट किया था यह मैसेज फेक है। सेना की तरफ से ऐसा कोई खाता नहीं खोला गया है, न ही भविष्य में खोला जा सकता है। इसलिए अगर आपके पास भी ऐसा कोई संदेश आता है तो उसके झांसे में न आएं और भेजनने वाले व्यक्ति को भी बताएं कि यह फेक है, जिससे कि वह आगे ऐसा मैसेज न भेजे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो