script60 हजार के लालच में बाप ने नाबालिग लड़की को बेचा, इंसाफ की गुहार लगाने एसएसपी के पास पहुंची बच्ची की मां, जानिए पूरा मामला! | father sold 12 years old minor daughter for 60 thousand rupees | Patrika News

60 हजार के लालच में बाप ने नाबालिग लड़की को बेचा, इंसाफ की गुहार लगाने एसएसपी के पास पहुंची बच्ची की मां, जानिए पूरा मामला!

locationकासगंजPublished: Nov 20, 2019 04:37:17 pm

Submitted by:

suchita mishra

महिला का आरोप है कि उसके पति ने 12 साल की बेटी की जबरन शादी करवा दी और बदले में 60 हजार रुपए ले लिए।

Demo pic

Demo pic

कासगंज। यूपी के कासगंज में एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी को उसके पिता द्वारा 60 हजार रूपए में बेचने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसके पति ने 12 साल की बेटी की पैसे के लालच में जबरन शादी करा दी और बदले में 60 हजार रुपए ले लिए। पीड़ित महिला ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पति के खिलाफ शिकायत की है। पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

नवोदय छात्रा प्रकरण: यूपी सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में कांग्रेस, जानिए पूरा मामला!

ये है मामला
मामला सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र के नगला नैनसुख का है। यहां की रहने वाली महिला फूलनदेवी ने अपने पति कल्याण सिंह पर बेटी को बेचने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि कल्याण सिंह ने दो माह पहले उसकी बेटी रेखा की शादी बिहारी नगला निवासी सालिग्राम नामक शख्स से करा दी और शादी के बदले उससे 60 हजार रुपए लिए। जब बेटी की शादी के समय वो खुद गर्भवती थी। बच्चे को जन्म देने के बाद वो अपनी नाबालिग बेटी को लेने पहुंची तो उसके साथ मारपीट करके भगा दिया गया। महिला ने एसएसपी कार्यालय में पति के खिलाफ शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में एएसपी डाॅ. पवित्र मोहन त्रिपाठी का कहना है कि महिला की शिकायत पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। विवेचना की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो