scriptन्यायिक हिरासत में मासूम की मौत | Innocent death in judicial custody | Patrika News

न्यायिक हिरासत में मासूम की मौत

locationकासगंजPublished: Nov 25, 2019 08:16:07 pm

न्यायिक हिरासत में मासूम की तबियत ज्यादा खराब हो गई, तो जज साहब ने बच्चे की हालत को देखते हुए हॉस्पीटल इलाज के लिए भेज दिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई।

न्यायिक हिरासत में मासूम की मौत

न्यायिक हिरासत में मासूम की मौत

कासगंज। यूपी के कासगंज में मामूली विवाद में आत्मसमपर्ण करने आई एक मां की ममता उस समय हार गई, जब न्यायिक अभिरक्षा में नानी और मां सहित सात माह के मासूम बच्चे को भी न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। न्यायिक हिरासत में मासूम की तबियत ज्यादा खराब हो गई, तो जज साहब ने बच्चे की हालत को देखते हुए हॉस्पीटल इलाज के लिए भेज दिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई। मासूम बच्चे का शव लेकर कोर्ट में पहुंची मां के करूण क्रंदन को देखकर हर किसी की आंख नम हो गई।
यह भी पढ़ें

खेत पर आत्मदाह करने पहुंचा किसान, थाने ले गई पुलिस

आपको बतादें एक साल के मृतक बच्चे यशपाल की मां सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के लौंगपुर की रहने वाली चंद्रवती है। चंद्रवती एक वर्ष पूर्व हुई मारपीट के मामले में कोर्ट से वांछित चल रही थी। सोमवार को चंद्रवती के पिता लाल सिंह, मां विद्यादेवी के अलावा एक वर्षीय मासूम यशवीर के साथ आत्मसमर्पण करने के लिए न्यायालय में आई थी। जहां एसीजेएम नरेन्द्र कुमार की अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में ले लिया। इसी बीच बीमार यशपाल की हालत काफी खराब हो गई। डाइस पर बैठे जज साहब ने जब तक यशपाल को उपचार के लिए अस्पताल भेजने के निर्देश दिए। इसी बीच मासूम यशपाल ने दम तोड़ दिया। बाद जज साहब ने जमानत देकर तीनों को रिहा कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो