script

International Yoga Day: यूपी के इस जिले में 100 स्थानों पर योगा, अस्पतालों में खुलेंगे Yoga center, देखें वीडियो

locationकासगंजPublished: Jun 21, 2019 10:46:55 am

कासगंज जिले भर में जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक योग के अलावा 100 स्थानों पर मनाया

International Yoga Day

International Yoga Day

कासगंज। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस देश भर के साथ कासगंज जिले भर में जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक योग के अलावा 100 स्थानों पर मनाया। इस मौके वक्ताओं द्वारा योग से निरोग होने के उपाय बताये। शहर के श्रीगणेश इंटर कॉलेज में आयोजित हुए पंचम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू, ब्रज क्षेत्र प्रभारी रजनीकांत माहेश्वरी, जिलाधिकारी सीपी सिंह, एसपी अशोक कुमार ने संयुक्त रूप से मां शारदे के समझ दीप प्रज्ज्वलित तथा माल्यार्पण कर किया।
ये भी पढ़ें – International yoga Day: यहां देखें योगाभ्यास की शानदार तस्वीरें, जानिये कब से हुई इस दिवस की शुरुआत

अस्पतालों में योग और प्राणायाम हेल्थ सेंटर खोलेंगे
जिलाधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इसी को लेकर आज योग दिवस पर दो हजार लोग योग कर रहे हैं। इसका शुभारंभ पांच वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था, तब से यह योग दिवस मनाया जाता है। योग करने से लोग निरोग हो जाते हैं, हर किसी को योग प्रतिदिन करना चाहिए। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में योग और प्राणायाम हेल्थ सेंटर खुलवाया जायेगा, जो लोग करना चाहते हैं वह वहां जाकर कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें – अंतराष्ट्रीय योग दिवस 2019: ब्लड प्रेशर और तनाव से दूर रखता है योग, इस तरह करें आसन, देखें वीडियो

मोदी के कारण पहचान मिली
योग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर शिरकत करने पहुंचे बीजेपी ब्रजक्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने बताया कि पूरे विश्व में भारत की पहचान है। अगर भारत योग को आगे ले जाने का काम नहीं करता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम भूमिका नहीं होती तो भारत को पहचान नहीं मिलती, क्योंकि भारत देश सुंदर है, वहां का नागरिक सुंदर है, वहां के विचार सुंदर है,यह योग के माध्यम से उदय हुआ है, यह उसी का परिणाम है।

ट्रेंडिंग वीडियो