scriptहसीन बानो की मौत से एक बार फिर गरमाया कासगंज हिंसा का मामला | kasganj violence accused nasaruddin's wife haseen bano dies | Patrika News

हसीन बानो की मौत से एक बार फिर गरमाया कासगंज हिंसा का मामला

locationकासगंजPublished: Feb 10, 2018 03:08:36 pm

कासगंज हिंसा मामले में जेल में बंद आरोपी नसरुद्दीन की पत्नी की मौत

हसीन बानो की मौत
कासगंज। कासगंज हिंसा मामले में जेल में बंद आरोपी नसरुद्दीन की पत्नी की शुक्रवार रात को मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि हसीन बानो की मौत सदमे से हुई है। हालांकि इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस मौत के बाद एक बार फिर कासगंज हिंसाकांड का मामला गरम हो गया है।

जेल में बंद नसरुद्दीन और उसका बेटा
बता दें कि कासगंज में 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा हुई थी । जिसमें चंदन नामक युवक की जान चली गई । चंदन के पिता की तहरीर पर पुलिस ने 20 नामजदों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया। पुलिस ने इस मामले में 12 आरोपियों को जेल भेज दिया । उन्ही में से एक आरोपी नसरुद्दीन और उसका बेटा अकरम निवासी मनिहार चौक कासगंज भी शामिल है ।
 

शुक्रवार रात को हसीन बानो की मौत
शुक्रवार रात को नसरुद्दीन की पत्नी हसीन बानो की मौत हो गई। परिजन हसीन बानो की मौत का कारण सदमा बता रहे हैं । उनका कहना है कि नसरुद्दीन एक गरीब परिवार से था। एक राइस मिल में रहकर पल्लेदारी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। पुलिस ने उसे राइस मिल से घर जाते वक्त गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया, जबकि नसरुद्दीन बेगुनाह था।
ये भी पढ़ें- आतंकियों की दहशत से छोड़ा कश्मीर, अब खुले आसमान के नीचे भूख और बीमारी से लड़ रहा ये परिवार

नसरुद्दीन के परिवार में पसरा मातम
हसीन बानो की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हो गए और उसकी मौत का सदमा बताकर पुलिस के खिलाफ आलोचना करने लगे । उनका कहना था कि अगर नसरुद्दीन और अकरम जेल नहीं जाता तो आज उसकी पत्नी दुनिया से अलविदा नहीं होती। उसकी मौत के बाद गरीब नसरुद्दीन के परिवार में सन्नाटा पसरा हुआ है। परिवार में तीन भाई चार बहनें भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो