श्रम विभाग के मजदूरों ने अधिकारियों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मजदूरों ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न और भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई।

By: suchita mishra

Published: 06 Jun 2018, 12:01 PM IST

Kasganj, Uttar Pradesh, India

कासगंज। जनपद की सदर तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मजदूरों ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न और भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई। उनका कहना था विभाग द्वारा सैकड़ों मजदूरों के पंजीकरण को लेकर पांच सौ से सात सौ रूपये लेने के बावजूद भी उनका पंजीकरण नहीं किया गया जिससे उन्हें शासन की योजनाओ का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस मामले में कमिश्नर ने जिलाधिकारी आरपी सिंह को जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल यह शिकायत को कासगंज विकास खंड़ क्षेत्र के गांव तैयवपुर कमालपुर के दर्जन मजदूरों ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान की। इस दौरान बताया कि उनसे श्रम विभाग के कर्मचारियों द्वारा पांच सौ रूपये प्रति मजदूर के हिसाब से रजिस्ट्रेशन के नाम से ले लिए गए,लेकिन उनका छह महीने बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया। इस मामले की शिकायत कई बार जिले के आलाधिकारियों से भी की गई, लेकिन आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया जिससे मजदूर शासन की योजनाओं से वंचित है। उन्होंने कमिश्नर अजय दीक्षित को प्रार्थना पत्र देकर मामले में जांच पडताल कराकर कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई।

कमिश्नर अजय दीक्षित ने श्रम विभाग की शिकायत को लेकर बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इस मामले की जांच जिलाधिकारी आरपी सिंह को सौंपी गई है। जल्द ही जांच पड़ताल कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned