scriptये सरकारी डॉक्टर हैं, नहीं रहेंगे ड्यूटी पर, कोई मरता है तो मरे.. देखें वीडियो | Lock on health centre no doctor woman died in accident | Patrika News

ये सरकारी डॉक्टर हैं, नहीं रहेंगे ड्यूटी पर, कोई मरता है तो मरे.. देखें वीडियो

locationकासगंजPublished: Jun 08, 2019 10:07:40 am

Submitted by:

suchita mishra

-स्वास्थ्य केन्द्र पर पड़ा था ताला, दुर्घटना में घायल महिला ने तीन घंटे तड़पकर दम तोड़ा-मौत के बाद परिजनों ने काटा था अस्पताल में हंगामा, उठाई चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग-अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शुरू की जांच, चिकित्सक की लापरवाही उजागर हुई

Hospital

Hospital

कासगंज। जिले के एक सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ताला पड़ा होने से हादसे में घायल महिला की मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा काटा। उनका कहना था कि अगर समय से धरती के भगवान अस्पताल में होते तो बच सकती थीं हादसे में घायल महिला की जान, लेकिन अस्पताल के चिकित्सक ने मानवता के रिश्ते को तार-तार कर दिया। अब स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच करा रहा है।
यहां का है मामला
मामला गंजडुंडवारा स्वास्थ्य केंद्र का है। बताया जा रहा है हादसे का शिकार हुई 40 वर्षीय महिला प्रेमवती अपनी भतीजी का दवा दिलाकर वापस पैदल घर जा रही थी। इसी बीच बाइक सवार ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल प्रेमवती को स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए। इमरजेंसी से लेकर स्वास्थ्य केंद्र पर ताला पडा हुआ था। उसे न तो एम्बुलेंस मिली और न ही कोई चिकित्सक। इससे महिला तीन घंटे तक तड़पती रही और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा काटा। बाद में सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने रात में ही शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जांच शुरू
गंजडुंडवारा स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सकों की लापरवाही से हुई घायल महिला की मौत का मामला मीडिया की सुर्खियों के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों तक पहुंच गया। गंजडुंडवारा स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचकर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) डॉ. सीपी सिंह ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। डॉ. सीपी सिंह ने बताया कि डॉ. मेधांशु की लापरवाही उजागर हुई है। संबंधित लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। दोषी पाये जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो