scriptMotivational story पांच मिनट में क्या हो सकता है, पढ़िए जीवन बदल देने वाली कहानी | Motivational inspirational story of Yamraj and man latest news | Patrika News

Motivational story पांच मिनट में क्या हो सकता है, पढ़िए जीवन बदल देने वाली कहानी

locationकासगंजPublished: Jul 18, 2019 07:13:27 am

यदि ईश्वर ने आपको कोई शक्ति प्रदान की है तो कभी किसी का बुरा न सोचो, न करो। प्रण लें आज से हम किसी का बुरा नहीं करेंगे।

devaki nandan thakur

devaki nandan thakur

एक व्यक्ति को रास्ते में यमराज मिल गये। वो व्यक्ति उन्हें पहचान नहीं सका। यमराज ने पीने के लिए पानी मांगा। उस व्यक्ति ने उन्हें पानी पिलाया। पानी पीने के बाद यमराज ने बताया कि वो उसके प्राण लेने आये हैं, लेकिन चूँकि तुमने मेरी प्यास बुझाई है इसलिए मैं तुम्हें अपनी किस्मत बदलने का एक मौका देता हूँ।
यह भी पढ़ें

Sawan 2019: जानिए बरेली को क्यों कहते हैं नाथ नगरी

यह कहकर यमराज ने उसे एक डायरी देकर कहा तुम्हारे पास 5 मिनट का समय है। इसमें तुम जो भी लिखोगे वही होगा, लेकिन ध्यान रहे केवल 5 मिनट। उस व्यक्ति ने डायरी खोलकर देखा तो पहले पेज पर लिखा था कि उसके पड़ोसी की लॉटरी निकलने वाली है और वह करोड़पति बनने वाला है। उसने वहाँ लिख दिया कि पड़ोसी की लॉटरी ना निकले। अगले पेज पर लिखा था उसका एक दोस्त चुनाव जीतकर मंत्री बनने वाला है, उसने लिख दिया कि वह चुनाव हार जाये।
यह भी पढ़ें

साक्षी-अजितेश के विवाह के बीच अब विधायक की हत्या की साजिश

इसी तरह वह पेज पलटता रहा और अंत में उसे अपना पेज दिखाई दिया। जैसे ही उसने कुछ लिखने के लिए अपनी कलम उठाई, यमराज ने उसके हाथों से डायरी ले ली और कहा वत्स तुम्हारा 5 मिनट का समय पूरा हुआ अब कुछ नहीं हो सकता। तुमने अपना पूरा समय दूसरों का बुरा करने में निकाल दिया और अपना जीवन खतरे में डाल दिया, अतः तुम्हारा अन्त निश्चित है। यह सुनकर वह व्यक्ति बहुत पछताया लेकिन सुनहरा समय निकल चुका था।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी पर शिवपाल यादव का निशाना, बोले- ‘बाबाजी से नहीं संभल रहा प्रदेश’

सीख

यदि ईश्वर ने आपको कोई शक्ति प्रदान की है तो कभी किसी का बुरा न सोचो, न करो। प्रण लें आज से हम किसी का बुरा नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें

Naresh Paras: गुमशुदा बच्चों के परिवारों के लिए स्याह अंधेरे में उम्मीद की एक किरण, पढ़िये ऐसे शख्स की कहानी, जिसने समझा इनका दर्द
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो