अखिलेश ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, गांधी परिवार की करीबी रहीं नादिरा सुल्तान सपा में शामिल

अखिलेश ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, गांधी परिवार की करीबी रहीं नादिरा सुल्तान सपा में शामिल

Amit Sharma | Publish: Mar, 17 2019 03:47:53 PM (IST) Kasganj, Kasganj, Uttar Pradesh, India

नादिरा साफ सुथरी छवि की नेता मानी जाती हैं। 1978 में उनकी शादी में स्वयं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आईं थीं।

कासगंज। लोकसभा चुनाव से पहले दल बदल का सिलसिला जारी है। एक के बाद एक नेता पाला बदल रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस को झटका लगा है। कभी गांधी परिवार के करीबी रहे पुरानने कांग्रेसी परिवार से ताल्लुक रखने वालीं नादिरा सुल्तान समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं। कागंज और आसपास के जिलों की राजनीति में यह बड़ा राजनीतिक बदलाव है।

कांग्रेस से रहा पुराना नाता

बता दें कि नादिरा पूर्व कांग्रेस सांसद मुशीर अहमद खां की बेटी हैं। मुशीर अहमद खां परिवार का कांग्रेस से 50 साल पुराना रिश्ता रहा है। नादिरा के पिता मुशीर अहमद खां दो बार कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। मुशीर परिववार का एटा-कासगंज और बदायूं की राजनीति में काफी दखल रहा है।

इंदिरा गांधी ने दिया था ‘आशीर्वाद’

मुशीर अहमद खां की बड़ी बेटी नादिरा सुल्तानन भी राजनीति में काफी समय से सक्रिय हैं। 2007 में नादिरा कांग्रेस की टिकट पर पटियाली से विधानसभा चुनाव भी लड़ी थीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। नादिरा की आसपास के जिलों में मुस्लिम मतदाताओं पर पकड़ है। नादिरा साफ सुथरी छवि की नेता मानी जाती हैं। 1978 में उनकी शादी में स्वयं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आईं थीं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned