scriptमहिला उत्थान मंडल की तरफ से पुलिसकर्मियों को बांधी गई राखियां | Rakhis tied to policemen by Mahila Utthan Mandal | Patrika News

महिला उत्थान मंडल की तरफ से पुलिसकर्मियों को बांधी गई राखियां

locationकासगंजPublished: Aug 10, 2022 06:11:39 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कासगंज जनपद के तीर्थ नगरी सोरों हरपदी कुंड के निकट पर्यटन केंद्र पर महिला उत्थान मंडल की महिला कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधी।

rakhi_2.jpg
कासगंज जनपद के तीर्थ नगरी सोरों हरपदी कुंड के निकट पर्यटन केंद्र पर महिला उत्थान मंडल की महिला कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। बता दें कि यूपी के कासगंज जनपद के तीर्थ नगरी सोरों में महिला उत्थान मंडल की महिला कार्यकर्ताओं ने सोरों कोतवाली के पुलिसकर्मी और पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मियों को सभी महिला कार्यकर्ताओं द्वारा राखी बांधकर मिठाई खिलाकर रक्षाबंधन का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में कोतवाली प्रभारी रमेश चंद भारद्वाज ,बरिष्ठ एसएसआई प्रेमपाल सिंह, एसआई धर्मेंद्र सिंह अशोक कुमार आदि पुलिसकर्मियों के महिलाओं एवं बहनों ने राखी बांध कर उनकी लंबी उम्र की कामना की।
सनातन संस्कृति का प्रतीक है रक्षाबंधन

कार्यक्रम के दौरान महिला उत्थान मंडल की अध्यक्ष अंजना चौरसिया ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व युगों-युगों से भाई-बहन के पवित्र प्रेम, शुभ संकल्पों एवं भारतीय सनातन संस्कृति का प्रतीक है। जिसे पुलिस कर्मियों को राखी बांधकर उनकी बहनों की कमी भी दूर करने का काम किया गया है क्योंकि पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनाती के दौरान अपने घर जाकर अपनी बहनों के राखी नहीं बंधवा पाते हैं। इसलिए हमारे महिला उत्थान मंडल कासगंज द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
यह भी पढ़ें – विदेशियों को भा रहे बनारसी गुलाबी मीनाकारी के क्राफ्ट, रक्षाबंधन पर बल्क में मिल रहा राखी का ऑफर, जानें क्या है इसमें खास

रक्षाबंधन पर राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

पंचांग के अनुसार, सावन मास की पूर्णिमा तिथि 11 अगस्त को सुबह 10 बजकर 38 मिनट से शुरू हो रही थी, जो कि 12 अगस्त को सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगी। पूर्णिमा तिथि दोनों दिन होने का कारण लोग असमंजस की स्थिति में हैं कि रक्षाबंधन 11 अगस्त को मनाया जाए या 12 को। इस संबंध में ज्योतिषियों का कहना है कि 11 अगस्त को भद्रा का साया होने के कारण 12 को राखी बांधना शुभ होगा। 11 अगस्त को भद्राकाल सुबह से लेकर रात 8 बजकर 51 मिनट कर है। जबकि हिंदू मान्यता के अनुसार, रक्षाबंधन जैसे शुभ कार्य सूर्यास्त के बाद नहीं किए जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो