scriptकासगंज में इस तरह होगी मतगणना, मोबाइल पर प्रतिबंध | Restrictions on mobile during Nagar Nikay Chunav UP 2017 counting | Patrika News

कासगंज में इस तरह होगी मतगणना, मोबाइल पर प्रतिबंध

locationकासगंजPublished: Nov 29, 2017 10:03:12 am

कासगंज में भी मतगणना के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा।

कासगंज। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के तीसरे चरण के बीच मतगणना की तैयारी है। कासगंज में भी मतगणना के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा। जिलाधिकारी आरपी सिंह ने मतगणना कर्मचारियों को खास निर्देश जारी किए हैं।
यहां होगी मतगणना
नगर पालिका कासगंज, सोरों और नगर पंचायत बिलराम की मतगणना कासगंज शहर के श्रीगणेश इंटर कालेज में होगी। नगर पंचायत सहावर और अमांपुर की मतगणना मुलायम सिंह इंटर कॉलेज, सहावर में कराई जाएगी। नगर पालिका गंजडुण्डवारा, नगर पंचायत पटियाली, भरगैन, सिढ़पुरा और मोहनपुर की मतगणना एसबीआर इंटर कालेज पटियाली में होगी।
29 और 30 नवम्बर को बनेंगे मतगणना पास
जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि 29 और 30 नवंबर को निर्वाचन अधिकारी (आरओ) और सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) द्वारा प्रत्याशियों के संबंधित तहसीलों में मतगणना अभिकर्ताओं के पास बनाये जाएंगे। मतगणना अभिकर्ताओं के पास बनवाने के लिये प्रारूप 34 दो प्रतियों में भर कर फोटो सहित संबंधित आरओ-एआरओ को उपलब्ध कराएं। एक दिसम्बर को मतगणना दिवस पर कोई भी पास जारी नहीं किया जाएगा।
ये हैं खास निर्देश
जिलाधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि मतगणना हर हाल में ईमानदारी के साथ निष्पक्ष कराई जाएगी। उन्होंने मतगणना कर्मचारियों से कहा है कि मतगणना स्थल पर किसी से दोस्ती नहीं निभाएं। समय से ड्यूटी पर आकर काम को पूरी कर्मठता से अंजाम दें। अपने साथ ड्यूटी कार्ड भी लेकर आए, जिससे परेशानी नहीं हो। उन्होंने बीएवी इंटर कालेज में मतगणना का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान किसी को आपत्ति हो तो निर्वाचन अधिकारी (आरओ) के माध्यम से उसका निराकरण कराएं। आरओ का निर्णय अंतिम होगा। मतपेटिकाएं और पेपर सील मतगणना अभिकर्ताओं को जरूर दिखाएं। मतगणना स्थलों की बेरिकेटिंग कराकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगा। मतगणना स्थल पर धूम्रपान, ज्वलनशील पदार्थ, मोबाइल या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवायस ले जाना प्रतिबंधित है। जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय पर बुधवार को शाम 5 बजे सभी निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसमें समस्त व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो