scriptकासगंज में हुआ बड़ा घोटाला, सोलर लाइट के नाम पर लाखों का गबन | Solar Light Scam in kansganj | Patrika News

कासगंज में हुआ बड़ा घोटाला, सोलर लाइट के नाम पर लाखों का गबन

locationकासगंजPublished: Aug 24, 2018 05:55:07 pm

इस मामले में प्रधानों की शिकायतों के बावजूद भी लाइटें नहीं लगाई जा रही हैं।

100 crore grain scam in Co-operative bank

सोलर लाइटों के नाम पर लाखों का गबन

कासगंज। जनपद के गांव अमांपुर विकास खंड के ग्रामों में सोलर लाइटों के नाम पर एक ग्राम पंचायत सचिव द्वारा लाखों रूपए का गबन करने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रधानों की शिकायतों के बावजूद भी लाइटें नहीं लगाई जा रही हैं। जिससे ग्रामीण आज भी अंधेरे में जीवन यापन कर रहे हैं।
क्या है मामला

दरअसल योगी सरकार ने 14वें वित्त आयोग के प्रत्येक गांव में अंधेरा मुक्त करने के लिए सोलर लाइटें लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन अधिकतर गांवों में पैसा भी निकल गया लेकिन लाइटें नहीं लगीं। जब इस मामले की जांच पंड़ताल मीडियाकर्मियों को हुई तो उन्होंने अमांपुर विकास खंड क्षेत्र के गांव रामपुर सिद्धपुर में जा पहुंचे, गांव के प्रधान सुमन से हुई बातचीत में पता चला कि 15 माह पहले लाइटें लगवाने के लिए भगवान दास नाम के ग्राम पंचायत सचिव 82 हजार रूपएये का चेक कटवा ले गएय, लेकिन लाइटें अभी तक नहीं लगी हैं। ग्राम पंचायत सचिव साहब की कारतूत का यह रामपुर सिद्धपुर गांव का मामला नहीं है, उनकी पंचायत के गांव सरसई वन, फिरोजपुर, रामपुर सिद्धपुर, बराहनगर, सरसवा का भी यह हाल है, जबकि ग्राम प्रधानों से चेक लेकर सचिव भगवान दास ने लाखों रूपये निकल लिए।
अभियोग दर्ज कराया जाएगा

इस मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी विश्वनाथ सिंह से वार्तालाप की गई तो उन्होंने बताया कि यह मेरे कार्यकाल का मामला नहीं है, पूर्व में रही सरनजीत सिंह कौर जिला पंचायत राजअधिकारी के कार्याकाल का मामला है। उन्होंने बताया कि इन्हें दो चार दिन का मौका दिया जाता है, अगर इसके बावजूद भी इन गांव में लाइटें नहीं लगाई जाती हैंं तो इनके खिलाफ अभियोग दर्ज कराया जायेगा। अब देखना होगा कि योगी सरकार के नुमाइदें कब तक इन ग्राम पंचायतों में सोलर लाइटें लगवा पाते हैं या फिर यूं ही सोलर लाइटों के नाम पर निकाले गए लाखों रूपए ग्राम पंचायत सचिव गबन कर लेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो