scriptहनुमान जी को जाट और मुसलमान बताने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री और भाजपा एमएलसी के खिलाफ सपा नेताओं ने उठाया ये कदम | SP Leaders action on up minister, bjp mlc for jati remark on hanumanji | Patrika News

हनुमान जी को जाट और मुसलमान बताने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री और भाजपा एमएलसी के खिलाफ सपा नेताओं ने उठाया ये कदम

locationकासगंजPublished: Dec 22, 2018 12:28:04 pm

Submitted by:

suchita mishra

कासगंज में कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण और भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब के खिलाफ थाना सोरों में तहरीर दी है।

bjp ministers

bjp ministers

कासगंज। समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष भूपेश शर्मा ने सपाइयों के साथ मिलकर यूपी के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण और भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब के खिलाफ थाना सोरों में तहरीर दी है। उनका कहना है कि हनुमान जी की जाति को लेकर इन नेताओं की बयानबाजी से आम लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।
इस मामले में सपा नेताओं का कहना है कि भाजपा के एमएलसी एवं मंत्री भगवान हनुमान की जाति व धर्म बताकर विवादित बयान दे रहे हैं। इसके कारण हिंदू धर्म के करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। इसको लेकर कोतवाली प्रभारी सोरों रिपुदमन सिंह का कहना है कि तहरीर कोतवाली के प्रशासनिक निरीक्षक को दी गई है। इस मामले को समझकर निर्णय लिया जाएगा।

ये दिया था बयान
भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को अपने बयान में मुसलमान बताया था। उन्होंने कहा था कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए मुसलमानों में जो नाम रखे जाते हैं – रहमान, रमज़ान, फरमान, ज़ीशान, कुर्बान – जितने भी नाम रखे जाते है, वे करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।’ उन्होंने कहा कि करीब 100 नाम ऐसे हैं, जो हनुमानजी पर ही आधारित हैं। हिंदू भाई हनुमान जी नाम रख लेंगें, लेकिन सुल्तान नहीं मिलेगा, अरमान, रहमान, रमजान नहीं रख सकते।
बुक्कल नवाब के बयान के बाद चौधरी लक्ष्मी नारायण का बयान आया था। उन्होंने कहा कि हनुमान जी जाट थे, क्योंकि किसी को भी परेशानी या फिर मुश्किल में पड़ा देखकर जाट किसी को जाने बिना भी बचाने के लिए कूद पड़ता है। आपको बता दें कि हनुमान जी की जाति का सिलसिला राजस्थान में चुनावी जनसभा के संबोधन के दौरान शुरू हुआ था। वहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को दलित बताया था। तब से लगातार हनुमान जी की जाति को लेकर तमाम विवादित बयानों का सिलसिला जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो