scriptगांधी जयंती पर स्कूली बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश | swachhata marathon rally on gandhi jayanti in kasganj | Patrika News

गांधी जयंती पर स्कूली बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश

locationकासगंजPublished: Oct 02, 2017 06:48:32 pm

जिला प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता रैली को रवाना किया।

swachhata marathon rally

swachhata marathon rally

कासगंज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की जयंती दिवस को स्वच्छता ही सेवा दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। इसी के चलते सोमवार को गांधी जयंती के मौक पर जिला प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने भाजपा नेताओं के साथ मैराथन दौड़ के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर जहां मंत्री ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा, तो वहीं कासगंज में कूड़ाघर नहीं होने की बात पर सफाई देते नजर ।

जिला प्रभारी मंत्री ने दिखाई हरी झंडी
भाजपा नेताओं ने गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता मैराथन दौड़ का आयोजन किया। कासगंज जिला प्रभारी मंत्री सुरेश पासी, भाजपा जिलाध्यक्ष पूर्णेंद्र सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेन्द्र सिंह राजपूत ने संयुक्त रूप से मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन दौड़ में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं समेत भाजपा के कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेस दिया।

पीएम मोदी पूरा कर रहे गांधी का सपना
मैराथन दौड़ से पहले भाजपा जिलाध्यक्ष पूर्णेंद्र सोलंकी ने प्रभारी मंत्री सुरेश पासी को स्वच्छ भारत का कैप लगाकर सम्मानित किया। इस मौके पर सुरेश पासी ने कहा कि गांधी जी का स्वच्छता भारत का जो सपना था, वो पीएम नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। स्वच्छता जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा है। स्वच्छता से बीमारियां नहीं फैलती और आयु बढ़ती है। उन्होंने कहा कि 2019 तक देश के हर घर में शौचालय होगा।

पिछली सरकारों ने नहीं की पहल
जिला प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने कहा कि पिछली सरकारों में स्वच्छता को लेकर कोई पहल नहीं की गई। मोदी सरकार में प्रधानमंत्री से लेकर कार्यकर्ता तक झाडू लगा रहे हैं। लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरुक किया जा रहा है। आम जनता भी साफ-सफाई के प्रति जागरुक हुई है। इस दौरान पत्रकारों ने जब कासगंज जिले में कूड़ाघर न होने का सवाल पूछा तो जिला प्रभारी मंत्री टाल गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो