scriptठंड में ठिठुर रहे बच्चे, सरकारी स्कूलों में अभी तक नहीं बंटे स्वेटर | Sweaters not yet distributed in government schools | Patrika News

ठंड में ठिठुर रहे बच्चे, सरकारी स्कूलों में अभी तक नहीं बंटे स्वेटर

locationकासगंजPublished: Nov 27, 2019 06:13:26 pm

कासगंज जिले में 14 हजार 34 प्राथमिक विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में एक लाख 44 हजार 820 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जिनमें से मात्र 45 हजार बच्चों को स्वेटर मिल पाए हैं।

ठंड में ठिठुर रहे बच्चे सरकारी स्कूलों में अभी तक नहीं बंटे स्वेटर

ठंड में ठिठुर रहे बच्चे सरकारी स्कूलों में अभी तक नहीं बंटे स्वेटर

कासगंज। सरकार द्वारा बच्चों को वितरण किए जाने वाले स्वेटर अफसरों की लापरवाही की वजह से भी छात्र-छात्राओं को नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में बच्चे ठंड से ठिठुरते हुए बच्चे सरकार से मांग कर रहे हैं, हमें भी स्वेटर दिलाओ सरकार।
यह भी पढ़ें

गोतस्करों का दुस्साहस, पुलिस टीम को ट्रक से कुचलने की कोशिश

आपको बतादें कि कासगंज जिले में 14 हजार 34 प्राथमिक विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में एक लाख 44 हजार 820 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जिनमें से मात्र 45 हजार बच्चों को स्वेटर मिल पाए हैं। शेष 99 हजार 820 बच्चे अभी भी सरकारी अफसरों के ढुलमुल रवैया के कारण ठिठुरने को मजबूर हैं। सर्दी के इस मौसम में सबसे अधिक परेशानी गंगा किनारे बने स्कूलों के बच्चों को उठानी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने किए बांके बिहारी जी के दर्शन

बतादें कि सरकार ने पहले 31 अक्टूबर तक सभी विद्यालयो में स्वेटर वितरण किये जाने के निर्देश दिए। बाद में सरकार ने इसकी तिथि बढ़ाकर 30 नवम्बर कर दी। 30 नवम्बर के मात्र तीन दिन शेष हैं, ऐसे में सरकार जिले के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को स्वेटर मुहैया करा पायेगी या नहीं यह 30 नवम्बर के बाद ही पता चल पायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो