scriptदबंगों और पुलिस के ख़ौफ से परिवार पलायन को मजबूर, घर पर लटकाया ‘मकान बिकाऊ’ का बैनर | Troubled by dabang the family forced to sell house in Kasganj | Patrika News

दबंगों और पुलिस के ख़ौफ से परिवार पलायन को मजबूर, घर पर लटकाया ‘मकान बिकाऊ’ का बैनर

locationकासगंजPublished: Jul 05, 2022 04:23:13 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

इंदल सिंह ने गांव के दबंगों के डर और पुलिस की मदद न मिलने के अपने घर की बिक्री करने का फैसला कर लिया है। जिसके लिए उसने घर के मेन दरवाजे पर बैनर लगा दिये हैं।

Troubled by dabang the family forced to sell house in Kasganj
भले ही योगी सरकार के राज में अपराधी एनकाउंटर के भय से लगातार खुद को थानों में सरेंडर कर रहे हों, लेकिन यूपी के कासगंज में अपराधियों का खौफ सीधा साधे लोगों पर साफ दिखाई दे रहा है। ऐसा ही एक मामला जनपद के थाना ढोलना क्षेत्र के ग्राम तैयब पुर के कमालपुर में सामने आया है। यहां का रहने वाला परिवार इंदल सिंह का है, जोकि कासगंज में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात है। पीड़ित इंदल सिंह ने अराजक तत्वों के विरुद्ध कोतवाली ढोलना में मुकदमा पंजीकृत कराया था, उसी में फैसला कराने को लेकर उसके परिवार पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। आरोप है कि दबंग आये दिन इंदल सिंह व उसे परिवार को गाली गलौज और जान से मारने की धमकियां देते रहते हैं। इस भय के कारण इंदल सिंह का परिवार अपना आशियाना बिगाड़ने को मजबूर है।
यह भी पढ़े – खाने में मीट नहीं परोसा तो शराबी पति ने पत्नी को दी ऐसी सजा, सुनकर उड़ जाएंगे होश

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

बता दें कि इंदल सिंह ने गांव के दबंगों के डर और पुलिस की मदद न मिलने के अपने घर की बिक्री करने का फैसला कर लिया है। जिसके लिए उसने घर के मेन दरवाजे पर बैनर लगा दिये हैं। वहीं बैनर पर साफ लिखा हुआ है कि गुडों को थाना पुलिस की शरण मिलने की वजह से मैं पलायन करने को मजबूर हूं। जब इस बारे में अपना आशियाना उजाड़ रहे इंदल सिंह से बात की गई तो उसने बताया कि दबंगों ने हमारे घर में घुसकर बच्चों और पत्नी को जमकर मारा और पीटा गया। जब हम लोग मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने हमारी शिकायत नहीं सुनी और फटकार कर थाने से भगा दिया गया। इसी के चलते क्षुब्ध होकर हम लोग परिवार सहित गांव से पलायन को मजबूर हो गए हैं।
यह भी पढ़े – Kali Poster Controversy: फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर बढ़ा बवाल, लखनऊ में निर्माता के खिलाफ FIR दर्ज

मामले के आधार पर होगी कार्रवाई

उधर, घटना की जानकरी जब कासगंज की जिलाधिकारी हर्षिता माथुर को लगी तो उन्होंने बताया कि एक गांव से लड़ाई व झगड़े होने का मामला सामने आया है। इस संर्दभ में जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। गौरतलब है कि गांव में दबंगों के भय से एक परिवार पलायन करने को मजबूर है। परिवार के घर के बाहर अपना आशियाना बेचने का बैनर लगा होना योगी सरकार की भयमुक्त सुरक्षा व्यवस्था पर सवालियां निशान है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c921j
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो