750 शिक्षामित्रों का होगा लखनऊ के शहीद पार्क में श्राद्ध

25 जुलाई 2017 को हुआ था समायोजन निरस्त। एक वर्ष में अब तक 750 शिक्षामित्रों की जा चुकी है अवसाद के कारण जान।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 24 Jul 2018, 10:06 AM IST

कासगंज। शिक्षामित्र संघर्ष समिति की बैठक शिक्षामित्र नेता जुगेंद्र सिंह मौर्य की अध्यक्षता में बिलराम गेट स्थित संजीव वर्मा के आवास पर सम्पन्न हुई। बैठक में 25 जुलाई को लखनऊ चलने की अपील की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए शिक्षामित्र संघर्ष समिति के प्रांतीय नेता रितेश द्विवेदी ने कहा कि पूरे प्रदेश से हजारों की संख्या में शिक्षामित्र लखनऊ के शहीद पार्क में 25 जुलाई को सुबह 10 बजे 750 मृत शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि के साथ विधि विधान से पुरोहितों द्वारा श्राद्ध कार्य सम्पन्न होगा।

ये भी पढ़ें - यूपी के शिक्षामित्र 25 जुलाई को मनायेंगे काला दिवस

गोमती नदी में अस्थियां होंगी प्रवाहित
उसके बाद गोमती नदी में शहीदों की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। इसके उपरांत महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कैंडिल जलाकर विधानसभा तक पैदल मार्च कर 750 शिक्षामित्र परिवारों के लिए सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की जाएगी। शिक्षामित्र नेता रितेश द्विवेदी ने बताया कि 25 जुलाई 2017 को समायोजन निरस्त हुआ था और उसी की वरसी के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जुगेंद्र सिंह मौर्य ने सभी शिक्षामित्रों से अधिक से अधिक संख्या में लखनऊ पहुंचने के अपील की है।

ये भी पढ़ें - सब्जी और फलों की सप्लाई आपके शहर में जो जाएगी बंद, जानिए क्या है कारण

ये रहे मौजूद
इस मौके पर बैठक में ठाकुर अनुज गौर, जितेंद्र दीक्षित, इरफान हुसेन, ब्रजलाल प्रजापति, रामेश्वर प्रजापति, रामबाबू मौर्य, नरेश चंद्र मौर्य, नगेन्द्र शर्मा, शेलेन्द्र गौड़, कुलदीप गौड़, संजीव वर्मा, श्याम पाल यादव, विनोद कुमार, विजय भारदाज, विनीता गुप्ता, रेनु विरले, सुनीता, शालिनी, शोभा, कोमल, निशु, अर्चना भट्ट, सीमा, मंजू सहित आदि शिक्षामित्र भाई बहन उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - मेडिकल स्टोर पर मारा गया छापा, तो हुआ बड़ा खुलासा, निकली सस्ते नशे की दुकान

ये भी पढ़ें - यदि आपने चुना है इस तरह का जीवन साथी और कर ली है शादी, तो करें आवेदन, मिलेगा 35 हजार तक का पुरस्कार

 

 

 

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned