scriptजिला केसरी के लिए पहलवानों में भिड़ंत देख लोग दंग रह गए, देखें वीडियो | Wrestling competition in Kasganj | Patrika News

जिला केसरी के लिए पहलवानों में भिड़ंत देख लोग दंग रह गए, देखें वीडियो

locationकासगंजPublished: Oct 22, 2019 11:38:29 am

Submitted by:

suchita mishra

-भारत केसरी और उत्तर प्रदेश केसरी की कुश्ती बराबरी पर छूटी।-देश के नामाग्रामी पहलवानों के साथ महिला पहलवानों दिखाए जौहर। -स्वर्गीय पहलवान बाबूलाल की स्मृति में आयोजित हुई दो दिवसीय दंगल। -कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में एक लाख दस हजार रूपये तक हुई कुश्ती।

 दंगल प्रतियोगिता

दंगल प्रतियोगिता

कासगंज। स्वर्गीय पहलवान बाबूलाल की स्मृति में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता (Wrestling Competition) का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान देश-देश के नामी पहलवानों (Wrestler ) ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन लगभग एक सैकड़ा पहलवानों ने अपने अपने दांव पेच दिखाए। भारत केसरी (Bharat Kesari), प्रदेश केसरी (Uttar Pradesh Kesari), जिला केसरी (District Kesari) खिताब के लिए हुए मुकाबले मुख्य रहे। जिला केसरी खिताब के लिए हुई कुश्ती जनता के लिए बेहद कौतूहल व रोमांचक रही। इस खिताब के लिए दोनों ही पहलवान स्थानीय होने के बावजूद पहलवान ब्रजेश (Brajesh Yadav) यादव के लिए जनता का विशेष समर्थन ओर जोश दिखाई दिया। प्रतियोगिता के दौरान महिला पहलवानों (Women Wrestler) ने भी अपने अपने दांव पेच दिखाए।
जिला केसरी खिताब के लिए रोमांच
प्रभु पार्क में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में जहां एक ओर महिला पहलवानों को लेकर जनता का आकर्षण था। जिला केसरी खिताब के लिए मुकाबला ब्रजेश यादव (कासगंज) और जाकिर पहलवान (सहावर) के मध्य हुआ। दंगल प्रेमियों को ये मुकाबला रोमांचित कर रहा था। कहने को तो इस खिताब के दावेदार दोनों ही पहलवान स्थानीय थे, लेकिन पहलवान ब्रजेश यादव को लेकर जनता में विशेष जोश, उत्साह, समर्थन मिला। इस खिताब की कुश्ती प्रारंभ होने से पूर्व ही लोगों ने भारी इनाम की घोषणाएं कर दी। पहलवान ब्रजेश यादव ने भी जनता की उम्मीद को पूरी तरह से बरकरार रखा। कुश्ती प्रारंभ होने के साथ ही पहलवान ब्रजेश यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी पहलवान जाकिर को पलक झपकते ही चारों खाने चित कर जिला केसरी के खिताब पर कब्जा जमाया।
गदा भेंट कर किया सम्मानित
खिताब जीतते ही जनता ने ब्रजेश यादव पर इनामों की बौछार कर दी। जिला केसरी ब्रजेश यादव को मुकुट ओर हनुमान जी का गदा देकर सम्मानित किया गया। पंसदीदा पहलवान का प्रतिद्वंद्वी पहलवान से हाथ मिलवाने के लिए पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष एटा जुगेन्द्र सिंह यादव, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह यादव, पालिका चेयरमैन प्रतिनिध राजवीर सिंह साहू, कोतवाल दिनेश कुमार दुबे खासतौर पर आए।
 दंगल प्रतियोगिता
बराबरी पर छूटी कुश्ती
भारत केसरी खिताब के लिए हरिकेश पहलवान (हाथरस) और वरुण पहलवान (दिल्ली) के बीच कुश्ती हुई। इनाम था एक लाख 30 हजार रुपये। उत्तर प्रदेश केसरी खिताब के लिए कुश्ती पहलवान कज सचिन ((अलीगढ़) और हरिओम (मथुरा) के बीच हुई। भारत और प्रदेश केसरी खिताब के लिए हुए जोर में कोई किसी से कम नहीं पड़ा। अंतत: दोनों के बीच बराबरी घोषित की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो